यूपी: इस दिन शुरू हो रही कांवड़ यात्रा, इन नियमों का करना होगा पालन

उत्तर प्रदेश
Spread the love

लखनऊ। उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को इजाज़त देने से इनकार किया है। वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत इसे संपन्न करवाने को कहा।

यूपी में 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होगी। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कांवड़ यात्रा को कोविड प्रोटोकॉल के तहत संपन्न करवाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी कर जो जानकारी मांगी है हम उसपर अपना जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि एक बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इसको लेकर बातचीत होगी। वहीं, योगी सरकार में ही कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सोशल डिस्टेंसिंग कोविड 19 के प्रोटोकाल का पालन करने का निर्देश दिया है जिसका हमारे अधिकारी कांवड़ा यात्रा के दौरान सुनिश्चित तौर पर अनुपालन कराएंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी पहले ही बोल चुके हैं कि सरकार सुविधा भी देगी और सुरक्षा भी देगी।

हालांकि उत्तराखंड सरकार ने जब कांवड़ यात्रा की इजाजत नहीं दी तो यह सवाल खड़े हुए कि क्या उत्तर प्रदेश सरकार कांवड़ यात्रा को आगे बढ़ाएगी। इस पर सरकार का कहना है कि सरकार कोविड प्रोटोकोल के तहत कांवड़ यात्रा को पूरे जोर-शोर के साथ संपन्न करवाएगी।