ऑनलाइन दोस्ती में दो महिलाओं ने गवाएं 13 लाख रुपये

अन्य राज्य अपराध
Spread the love

बंगलूरु। बंगलूरु के वाइटफील्ड की रहने वाली दो महिलाएं ऑनलाइन दोस्ती के चक्कर में ठगी का शिकार हो गई। ये दोनों मामले अलग हैं, इसमें से एक ने महंगे तोहफे के कारण 5 लाख रुपये गंवा दिए। दूसरे केस में ऑनलाइन दोस्त के रिश्तेदार की मदद करने में लगभग 7 लाख 70 हजार रुपये गंवा दिए।

वाइटफील्ड के पास शांतिनिकेतन लेआउट की निवासी 30 साल की सूमा ने बीते 24 मार्च को मैट्रिमोनियल साइट पर अपना प्रोफाइल बनाया था। सिद्धार्थ प्रकाश नाम से एक शख्स ने सूमा से शादी करने की इच्छा जाहिर की थी।

इसके बाद दोनों ने नंबर एक्सचेंज किए और वे संपर्क में रहने लगे। सिद्दार्थ ने 4 अप्रैल को अपने रिश्तेदार की बीमारी का हवाला देते हुए सूमा से मदद की गुजारिश की। महिला ने भी भरोसे में आकर 7 लाख 70 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। पैसे लेने के बाद सिद्दार्थ गायब हो गया जिसके बाद सूमा को ठगी का शिकार होने का एहसास हुआ। केस दर्ज करवाने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

दूसरे मामले में 31 साल की रमा की दोस्ती सोशल मीडिया पर जॉर्डन मिलट शख्स से हुई। फ्रांस की एयरलाइन में पायलट होने का दावा करने वाले जॉर्डन ने रमा के लिए हीरे की अंगूठी, दो आई-फोन, 50 हजार डॉलर तौह्फे में भेजने की बात कही।

15 जून को रमा को एक फोन आया जिसमें खुद को दिल्ली एयरपोर्ट की कस्टम अधिकारी बताने वाली अनीता नाम की महिला ने जॉर्डन की तरफ से भेजे गए गिफ्ट्स को हासिल करने के लिए फीस चुकाने की बात कही। 5 लाख रुपये ट्रांसफर करने के बाद भी जब तोहफे नहीं मिले, तो रमा ने पुलिस में मामले की शिकायत कर दी।