अब पवेलियन भवन और चेजिंग रूम भी होगा बीएस कॉलेज स्‍टेडियम में

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। जिले के बीएस कॉलेज स्टेडियम में अब पवेलियन भवन, ऑफिस भवन और चेंजिंग रूम भी होगा। इसके निर्माण का शिलान्यास राज्‍यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने 10 जून को उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो की उपस्थिति में किया। इसके निर्माण पर 6 करोड़ 33 लाख 30 हजार 100 रुपये खर्च होंगे। इस योजना की स्वीकृति झारखंड सरकार के पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग ने दी है।

शिलान्यास कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद ने कहा कि लोहरदगा में उच्चस्तरीय खेल के आयोजन की तैयारी थी। हालांकि कोविड-19 के कारण खेल नहीं हो सका। अब पुनः प्रयास है कि लोहरदगा में जल्द ही अच्छे खेल प्रेमियों को अवसर प्राप्त हो। स्टेडियम के भवनों का निर्माण का कार्य जल्द ही पूरा होगा। शीघ्र खेल के भी आयोजन होंगे। उसमें नामी गिरामी खिलाड़ियों के भाग लेने की संभावना है। सांसद ने कहा कि शूटिंग रेंज बन रहा है। जल्द ही शूटिंग के क्षेत्र में भी लोहरदगा के प्रतिभावनों को अवसर प्राप्त होगा।

इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि खेल में रूचि रखने और कैरियर बनाने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अच्छा अवसर प्राप्त होगा। इस स्टेडियम के बनने से राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल भी हो पाएंगे। यह लोहरदगा के लिए गौरवपूर्ण कार्य है। निर्माण का कार्य समय पर पूर्ण हो यही कामना है। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, सांसद प्रतिनिधि अशोक यादव, विधायक प्रतिनिधि निशीथ जायसवाल, विधायक प्रतिनिधि अशोक उरांव सहित अन्य पदाधिकारी एवं व्यक्ति उपस्थित थे।