हरियाणा की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री की ब्लैक फंगस से मौत

अन्य राज्य
Spread the love

यमुनानगर। हरियाणा की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कमला वर्मा का मंगलवार की शाम यमुनानगर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है। कमला वर्मा ब्लैक ब्लैक फंगस से पीड़ित थी। सरकार की तरफ से उन्हें हर प्रकार की दवा व सुविधा प्रदान की गई थी। 

मिली जानकारी के अनुसार इससे पूर्व वे कोरोना से संक्रमित हुई थी तथा उनका इलाज शहर से बाहर एक निजी अस्पताल में चल रहा था। जहां से वे कोरोना से ठीक हो गई लेकिन उन्हें ब्लैक फंगस की शिकायतों के कारण शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया जहां से करीब एक सप्ताह से उनका इलाज चल रहा था। जिन दवाओं की जरूरत पड़ी राज्य सरकार ने उन्हें वह दवाएं भी उपलब्ध करवाई। इलाज के दौरान उनकी हालत लगभग स्थिर बनी रहे लेकिन मंगलवार की शाम उन्होंने आखरी सांस ली। 

उनके नजदीकी रिश्तेदार गिरीश पुरी ने बताया कि इलाज के दौरान कभी उनकी तबीयत थोड़ी ठीक हुई तो कभी गंभीर रही। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा। 

उनके निधन पर शहर के विभिन्न सामाजिक राजनीतिक धार्मिक शैक्षणिक तथा अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने दुख व्यक्त किया है। गौरतलब है कि डॉक्टर कमला वर्मा भारतीय जनता पार्टी की पहली महिला प्रदेश अध्यक्ष बनी थी। उसके बाद तीन बार कैबिनेट मंत्री के रूप में उन्होंने अपनी सेवाएं दी। 

आपात स्थिति के दौरान वे लगभग डेढ़ साल तक जेल में भी रहे। शहर तथा जिले में हुए विकास कार्यों में भी उनका अहम योगदान रहा। उनकी उम्र लगभग 93 वर्ष थी और उनका अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा।