शिक्षा मंत्री ने BEEO के खिलाफ लगे आरोप की 15 दिनों में मांगी जांच रिपोर्ट

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

  • सहायक शिक्षिका से रिश्‍वत मांगने का मामला

रांची। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने गम्‍हरिया के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (BEEO) कानन कुमार पात्र पर लगे आरोपों की जांच कर 15 दिनों में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। उनपर सहायक शिक्षिका से रिश्‍वत मांगने सहित अन्‍य आरोप हैं। इस बाबत 1 जून को मंत्री के आप्‍त सचिव ने कोल्‍हान प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक को पत्र लिखा है।

शिक्षा मंत्री के आप्‍त सचिव पवन कुमार मंडल ने पत्र में लिखा हे कि गम्‍हरिया के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कानन कुमार पात्र के विरुद्ध रिश्वत मांगने, प्रताड़ित करने एवं जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। सरायकेला-खरसावां के गम्‍हरिया के सरायबासा स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय की सहायक शिक्षिका राधी पूर्ति ने ये आरोप लगाये हैं।

आप्‍त सचिव ने कहा है कि उक्त मामला काफी गंभीर प्रतीत होता है। इस संबंध में मंत्री द्वारा जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। निर्देश के अनुसार उक्त मामले की अपने स्तर से जांच कर समुचित कार्रवाई करते हुए तत्संबंधी प्रतिवेदन 15 दिनों के अंदर अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराई जाय, ताकि मंत्री को अवगत कराया जा सकेगा।