ब्‍लड मैन ने मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री से लगाई गुहार, जानें पूरा मामला

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। खून की व्‍यवस्‍था कर सैकड़ों लोगों की जान बचाने वाले ने झारखंड के मुख्‍यमंत्री और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से गुहार लगाई है। उन्‍हें ट्वीट किया है। समस्‍या के निराकरण की मांग की है। यह गुहार लगाई है ब्‍लड मैन के नाम से विख्‍यात हरबंस सिंह सलूजा ने।

ब्लड मैन हरबंस सिंह सलूजा द्वारा लॉकडाउन पीरियड में 15 रक्तदान शिविर लगाए गए। उन्होंने कई संस्थाओं को भी जागरूक कर उनके सहयोग से भी शिविर लगवाएं हैं। सिर्फ लॉकडाउन के दौरान लगे शिविर में 1544 से भी अधिक यूनिट खून जमा हुआ।

ब्लड डोनेशन के बाद झारखंड में रक्तदाता को डोनर कार्ड नहीं दिया जाता है। इसकी वजह से जब डोनर को खून की जरूरत पड़ती है, तब उन्हें ब्लड बैंक से ब्लड नहीं मिल पाता। इससे उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस मामले में डोनर ने आक्रोश भी जताया है।

इसी मामले में ब्लड मैन ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और स्वास्थ्य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता का ध्यान आकर्षित कराते हुए ट्वीट किया। उन्‍हें आग्रह किया कि ब्लड डोनर कार्ड देने की व्‍यवस्‍था फिर से शुरू की जाए। ब्लड डोनर कार्ड देश के लगभग सभी राज्यों में वैलिड है। सिर्फ झारखंड में इसे बंद कि‍या गया है।