टाटा स्टील ऑनलाइन समर कैंप के दूसरे संस्करण को मिली उत्साहजनक प्रतिक्रिया

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। टाटा स्टील के खेल विभाग द्वारा आयोजित ऑनलाइन समर कैंप का दूसरा संस्करण समाप्त हो गया। यह कैंप 17 मई से 8 जून तक चला। दूसरे संस्करण में व्यूवरशिप पिछले साल की तुलना में 65 प्रतिशत अधिक रहा। इस वर्ष के समर कैंप का उद्देश्य विभिन्न खेलों, स्वास्थ्य और फिटनेस विषयों पर प्रशिक्षण के माध्यम से स्वास्थ्य और फिटनेस को बढ़ावा देना था, जो भारत सरकार की पहल ’फिट इंडिया’ के अनुरूप भी है।

ऑनलाइन समर कैंप के दूसरे संस्करण में विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (कल तक) पर सभी विषयों के वीडियो को 67,000 से अधिक बार देखा गया। वर्ष, 2020 में पहली बार डिजिटल रूप से आयोजित समर कैंप के पहले संस्करण को पूरे कैंप के दौरान विभिन्न प्लेटफार्मों पर 40,000 से अधिक बार देखा गया था।

इस पहल को जमशेदपुर और देश भर के अन्य शहरों के स्कूली बच्चों, अभिभावकों, शिक्षकों आदि समेत अन्य नागरिकों ने हाथों-हाथ लिया। वीडियो का नवीन और समझने में आसान फॉर्मेट ने उन लोगों को भी जोड़ा है, जो कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान घर पर रह रहे थे।

कैंप के प्रतिभागियों नेटाटा स्टील के कॉर्पोरेट वेबसाइट और यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध19 खेल विषयों पर विशेष रूप से तैयार ऑनलाइन वीडियोकेमाध्यमसेविशेषज्ञ प्रशिक्षकों से बुनियादी प्रशिक्षणप्राप्तकिए। कैंप का आयोजन न्यूट्रिशन पार्टनर के रूप में ‘ग्रिट्जो’और हाइड्रेशन पार्टनर के रूप में ‘एनर्जल’ के साथ किया गया। समर कैंप 2021 के बारे में अधिक जानकारी https://www.tatasteel.com/corporate/our-organisation/corporate-initiatives/summer-camp-2021/.पर प्राप्त की जा सकती है।

टाटा स्टील का खेल विभाग झारखंड और ओडिशा के अपने परिचालन लोकेशनों में स्कूली विद्यार्थियों के लिए पिछले कई वर्षों से स्पोर्ट्स कैंप का आयोजन कर रहा है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर, कैंप के दौरान सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए युवा और उभरती खेल प्रतिभा को जोड़ने के लिए कंपनी डिजिटल माध्यम का अधिकतम लाभ उठा रही है।

यह कैंप दुनिया भर के विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क उपलब्ध है।कैंप क्रिकेट, बास्केटबॉल, तैराकी व अन्य खेलों और मुख्य रूप से 6 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए है। हालांकि वयस्कों सहित अन्य आयु वर्ग के लोग भी योग, ज़ुम्बा आदि पर डिजाइन किए गए इसके मॉड्यूल से लाभ उठा सकते हैं।