तिलैया पंचायत में हो रहे गैस रिसाव से भयभीत ग्रामीण, लगाई गुहार

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। जिले के गोमिया प्रखंड की तिलैया पंचायत में हो रहे गैस रिसाव से ग्रामीण भयभीत हैं। उन्‍होंने इसे काबू में किये जाने की गुहार लगाई है। इस बाबत माकपा के गोमिया प्रखंड सचिव राकेश कुमार और कमेटी सदस्य विनय महतो ने प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी कपिल कुमार को एक ज्ञापन सौंपकर सौंपा है।

गोमिया अंचल की तिलैया पंचायत अंतर्गत जागेश्वर बिहार के नजदीक (बोकारो नदी के बगल में) पिछले दिनों गैस रिसाव हो रहा था। माकपा के पदधारियों ने कहा कि तिलैया ग्राम पंचायत के बोकारो नदी के सामने आग की लपटें निकलने की खबर आई थी। अचानक आग की लपटें देखकर आसपास के ग्रामीण काफी भयभीत हो गए थे। तत्काल जगेसर थाना की पहल कदमी पर आग को बंद करने का प्रयास किया गया था।

पार्टी की गोमिया प्रखंड कमेटी की ओर से विनय महतो के नेतृत्व में एक टीम घटनास्थल पर गई थी। टीम के अनुसार आज भी घटनास्थल पर गैस रिसाव जारी है। वहां के ग्रामीण किसी बड़ी घटना की आशंका से भयभीत है। ग्रामीणों का कहना है कि कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है।

पार्टी की टीम ने उस घटनास्थल का जायजा लिया। उनके अनुसार अगर अविलंब वहां पर हो रहे गैस रिसाव की रोकथाम के लिए कोई पहल नहीं की गई तो भविष्य में एक बड़ी घटना घट सकती है। राकेश कुमार ने गोमिया के अंचलाधिकारी से मांग की है कि अभिलंब प्रशासन उस गैस रिसाव की रोकथाम के लिए कोई ठोस कार्य योजना बनाएं।