आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

राशिफल
Spread the love

17 मई, 2021

मेष- (चू चे चो ला ली लू ले लो अ)

अच्छी बातों को ग्रहण करने के लिए दिमाग खुला रहेगा। दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्‍यादा खर्च नहीं करें। परिवार में किसी सदस्य की खराब सेहत की वजह से घूमने का कार्यक्रम टल सकता है। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्‍ख टिप्पणी करने से बचें।

वृष- (इ उ एओ वा वी वू वे वो)

किसी संभावित चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को सराहना मिलेगी। इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। दूसरों की राय को गौर से सुनें, अगर आप आज वाकई फायदा चाहते हैं तो। आपके जीवनसाथी का आन्तरिक सौन्दर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा।

मिथुन- (क की कू घ ङ छ के को ह)

लंबे सफर पर जाने से बचें। धन लाभ होने की संभावना बन रही है। कैरियर के नजरिए से शुरू किया सफर कारगर रहेगा। ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाजत जरूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। कारोबारी करोबार से ज्यादा अपने परिवार के लोगों के बीच समय बिताना पसंद करेंगे।

कर्क- (ही हू हे हो डा डी डू डे डो)

सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। धन को बचाने के प्रयास असफल हो सकते हैं। कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। दिन की शुरुआत थोड़ी थकाऊ रहेगी। दिन आगे बढ़ने पर अच्छे फल मिलने लगेंगे। वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद एक-दूसरे के प्यार को सराहने का यह सही दिन है।

सिंह- (मा मी मू मे मो टा टी टू टे)

व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। होशियारी से निवेश करें। अपने जीवन-साथी के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करें। रोमांचक दिन है। आपके प्रिय का फोन आएगा। अहम लोगों से बातचीत करते वक्‍त अपने आंख-कान खुले रखें। विवेक का इस्तेमाल करते हुए ही घर के लोगों से बातें करें। आपका जीवनसाथी आपके लिए कुछ बहुत खास करने वाला है।

कन्या- (टो प पी पू ष ण ठ पे पो)

सेहत अच्छी रहेगी। कोई पड़ोसी धन उधार मांगने आ सकता है। प्रिय/जीवनसाथी का फोन आपका दिन बना देगा। परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए जि‍म्मेदार है। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप खुशी महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा दिन आज गुजार सकते हैं।

तुला- (रा री रू रे रो ता ती तू ते)

जिन लोगों ने लोन लिया था, उन्हें राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं। ज्‍यादा चिंता नहीं करें, हर चीज समय के साथ बदलती है। आपका व्यवसाय और मोल-भाव करने की क्षमता फायदेमंद साबित होगी। रात के समय आज आप घर के लोगों से दूर होकर अपने घर की छत या किसी पार्क में टहलना पसंद करेंगे। चीजें आपकी इच्छा के मुताबिक नहीं चलेंगी, लेकिन अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुजारेंगे।

वृश्चिक- (तो ना नी नू ने नो या यी यू)

विदेशों में पड़ी आपकी जमीन अच्छे दामों में बिक सकती है, जिससे मुनाफा होगा। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को खुश रखेंगी। आपको आपका जीवन-साथी मिलने वाला है। अपने काम में ऐसे लोगों की मदद लें, जिनकी सोच आपसे मेल खाती हो। सही वक्‍त पर उनकी मदद अहम और फायदेमंद होगी। आपके पास काफी खाली वक्त होगा, बावजूद इसके भी आप वो काम नहीं कर पाएंगे।

धनु- (ये यो भा भी भू धा फा ढ़ा भे)

कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। निवेश के लिए अच्छा दिन है। उचित सलाह से ही निवेश करें। घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की जरूरतों पर भी ध्यान दें। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है। उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। शहर से बाहर यात्रा अधिक आरामदेह नहीं रहेगी। जीवनसाथी रोज़ाना की जरूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है।

मकर- (भो जा जी खी खू खे खो गा गी)

ऊर्जा से भरपूर होंगे। घर की छोटी-छोटी चीजों पर आपका बहुत धन खराब हो सकता है। इसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं। भावनाओं को नियंत्रित करने में कठिनाई होगी। आसपास के लोगों से झगड़ा नहीं करें। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है।

कुंभ- (गू गे गो सा सी सू से सो द)

अपना धैर्य नहीं खोएं, खास तौर पर मुश्किल हालात में। धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा। आपको धन संचय करने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के दूसरे हिस्से में आप आराम करना और अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। जरूरतमंदों की मदद करने की आपकी खासियत आपको सम्मान दिलाएगी।

मीन- (दी दू थ झ ञ दे दो च ची) 

दूसरों की आलोचना में समय खराब नहीं करें। आपकी अतिरिक्त काम करने की क्षमता उन लोगों को चौंका देगी, जिनका प्रदर्शन आपसे कमतर है। इस राशि वाले जातकों को आज खाली वक्त में आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए। ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। जहां तक संभव हो बात को बढ़ने नहीं दें। 

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)

अपील : सरकार के निर्देश का पालन करें। सुरक्षित और सेहतमंद रहें।