खुलेआम चल रहा था मोबाईल दुकान, नगर परिषद ने वसूला फाइन

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। कोविड-19 संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह लागू किया गया है। इसके बावजूद कुछ दुकानदार सरकारी गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाते हुए बाहर से दुकान में ताला बंद कर अंदर में बिक्री कर रहे है। वही कुछ मोबाइल दुकानदार खुलेआम दुकान खोलकर जिला प्रशासन को चुनौती देने का कार्य कर रहे है। इस बात की सूचना नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार को मिली। इसके बाद उन्होंने शहरी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर छापामारी अभियान चलाया।

इस दौरान शहर के बरवाटोली चौक में जीत मोबाइल को दुकान खोला हुआ पाया गया। उसपर 1,000 रुपये का अर्थदंड लगाया गया। उसे सख्त चेतावनी दी गई कि इसकी पुनरावृत्ति नही हो।

इस संदर्भ में नगर परिषद के ईओ देवेंद्र कुमार ने बताया कि कई दिनों से सूचना आ रही थी कि बरवाटोली चौक के समीप कुछ मोबाईल दुकानदार अपनी दुकान बेधड़क होकर खोल रहे हैं। इसकी जांच पड़ताल के लिए कार्रवाई की गई तो जीत मोबाईल खुला मिला। उस दुकान पर कार्रवाई की गई। कुछ और दुकानदार कार्रवाई के डर से दुकान बंद कर भाग गए थे। उन्होंने कहा कि आगे से यदि कोई दुकानदार सरकारी गाइडलाइंस का अनुपालन नही करेंगे तो उनपर सख्त कार्रवाई किया जाएगी।

कुमार ने लोगों से अपील की कि कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में घरों में रहिये सुरक्षित रहें। सरकार द्वारा समय-समय पर जारी गाइडलाइंस का पालन करें। कोरोना को हराना है तो इसकी चेन को तोड़ना होगा। इसमें जनभागीदारी जरूरी है। उन्‍होंने बताया कि शहर में अबतक 20 से 22 दुकानों को सील एवं दर्जनों दुकानों से अर्थदंड वसूला गया है। वही एक दुकान पर प्राथमिकी भी दर्ज की जा चुकी हैं।