रेप पर बनीं फिल्म ‘दिल्ली कांड’ का ट्रेलर लॉन्‍च, र‍िलीज डेट तय

मनोरंजन
Spread the love

अनिल बेदाग

मुंबई। दिल्ली में हुए कई रेप कांड पर बेस्ड एक फीचर फिल्म ‘दिल्ली कांड’ का ट्रेलर मुंबई में लॉन्च किया गया। लेखक निर्देशक और निर्माता क्रितिक कुमार की इस फिल्म का ट्रेलर जी म्यूजि‍क द्वारा रिलीज किया गया है। यहां निर्देशक कृतिक कुमार, ऎक्ट्रेस काशवी कंचन, प्रितिका चौहान और शाहबाज बवेजा मौजूद थे।

लेखक, निर्देशक और निर्माता क्रितिक कुमार ने कहा कि फि‍ल्म के ट्रेलर से लग रहा है कि यह फिल्म निर्भया केस पर बेस्ड है। हालांक‍ि असल में यह सिनेमा देश में होने वाली रेप की सभी घटनाओं पर बेस्ड है। अब तक गैंग रेप केस की इन्वेस्टिगेशन कई फिल्मों में दिखाई गई है, जबकि हमने इस फिल्म में बस के अंदर क्या हुआ था, कैसे हुआ था, यह दिखाया है। साथ ही, एक लड़की पर क्या गुजरती है, उसे कितने दर्द सहने पड़ते हैं। उसके घरवालों पर क्या बीतती है, इन तमाम बातों को इसमे दर्शाया गया है। इस फि‍ल्म के माध्यम से हमने यह मैसेज देने की कोशिश भी की है कि लोगों को ज़ुल्म, बलात्कार या महिला से छेड़छाड़ के विरुद्ध आवाज उठानी चाहिए। लोग मदद करने के लिए आगे नही आते हैं।

प्रोड्यूसर डायरेक्टर क्रितिक कुमार ने आगे कहा कि फि‍ल्म का सेंसर कराने में मुझे 6-7 महीने लग गए। सेंसर ने मुझे 4 मिनट का रेप सीन रखने को कहा था, जबकि मेरी फिल्म में 12 मिनट का सीन था। फिर काफी सीन कट करके 9 मिनट का दृश्य रखा गया। फैशन परेड फिल्म्स के बैनर तले बनाई गई इस फिल्म को 21 सेंचुरी आर्ट्स ने को प्रोड्यूस किया है।

साउथ एक्ट्रेस काशवी कंचन ने इसमें गैंग रेप की शिकार लड़की का रोल प्ले किया है। फि‍ल्म में शाहबाज बवेजा ने रेपिस्ट का चैलेंजिंग रोल किया है। वीरेंद्र सक्सेना इस फिल्म में रेप की शिकार लड़की के पिता का रोल कर रहे हैं। टीवी ऎक्ट्रेस प्रीतिका चौहान एक जर्नलिस्ट की भूमिका में हैं। यह फि‍ल्म 16 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।