बंद दुकान के अंदर से आ रही थी आवाज, शटर खुलने पर अधि‍कारी रह गये दंग, फिर …

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। दुकान का शटर बंद था। अंदर से आवाज आ रही थी। इसकी शिकायत मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी वहां पहुंचे। शटर खुलने पर सब दंग रह गये। भीतर का दृश्‍य देखने के बाद उन्‍होंने कार्रवाई की। दुकान को सील कर दिया।

सरकार द्वारा घोषित स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ गोमिया प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। इस क्रम में गुरुवार को गोमिया अंचल निरीक्षक सुरेश प्रसाद वर्णवाल एवं थाना प्रभारी आशीष खाखा की उपस्थिति में प्रशासन ने साड़म स्थित रतनलाल मुकेश कुमार नामक कपड़ा दुकान को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया।

अंचल निरीक्षक ने बताया कि रतनलाल मुकेश कुमार नामक कपड़ा दुकान के संचालक द्वारा सरकार के दिशा-निर्देश का उल्लंघन कर कारोबार करने की शिकायत लगातार आ रही थी। संचालक द्वारा ग्राहकों को दुकान के अंदर ले जाकर बाहर से दुकान का शटर बंद कर दिया जाता था। शटर बंद दिखने के कारण बाहर से किसी को अंदाजा नहीं लगता था कि दुकान के अंदर ग्राहकों की भीड़ लगी है। सूचना मिलने पर जब दुकान का शटर उठाकर अंदर गए, तब वहां कपड़े खरीदने के लिए लगभग 50-60 लोगों की भीड़ दि‍खी। उन्होंने बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देश पर उक्त दुकान को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया गया है।

दुकान के अंदर का दृश्‍य

झारखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 6 मई तक पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की है। इसके तहत आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर कपड़ा, जूता-चप्पल, सैलून आदि की दुकान खोलने पर पूरी तरह रोक लगाई गई है। हालांकि प्रशासन के लाख सख्ती के बावजूद भी साड़म, गोमिया आदि जगहों में सरकार के आदेश का उल्लंघन कर गुपचुप तरीके से दुकानें खोली जा रही है। इसमें अक्सर ग्राहकों की भीड़ देखी जा रही है।

अंचल निरीक्षक और थाना प्रभारी ने गोमिया मार्केट स्थित महेंद्र पान दुकान का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दुकान में  सरकार द्वारा प्रतिबंधित पान-मसाला को बेचते हुए पाया गया। प्रशासन द्वारा दुकान से मिले प्रतिबंधित पान-मसाला को जब्त कर लिया गया। अंचल निरीक्षक ने वरीय अधिकारियों का दिशा निर्देश मिलने पर आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।