कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए रांची सांसद की अनूठी पहल

झारखंड सरोकार
Spread the love

  • अकेला संक्रमितों को रविवार से भोजन उपलब्ध कराएंगे सांसद
  • निःशुल्क भोजन के लिए दिए गए नंबरों पर करना होगा व्हाट्सएप
  • कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट, पूरा पता और मोबाइल नंबर जरूरी

रांची। कोरोना संक्रमण काल में रांची सांसद संजय सेठ ने शहर में रह रहे कोरोना से  संक्रमित लोगों के लिए अनूठी पहल की है। सांसद ने निर्णय लिया है कि ऐसे कोरोना संक्रमित जिनका कोई मददगार नहीं है, उन्हें अपने स्तर से निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराएंगे।

सांसद ने कहा कि रांची के ऐसे कोरोना संक्रमित हैं, जिनका कोई मददगार नहीं, चाहे बुजुर्ग हो, कामकाजी महिला-पुरुष हो या विद्यार्थी। हमने इस रविवार से इनके घर तक भोजन पहुंचाने का निर्णय लिया है। इसके लिए दिए गए व्हाट्सएप नंबरों में से किसी एक पर पूरी जानकारी भेजनी होगी।

सेठ ने कहा कि संबंधित व्यक्तियों को अपनी कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट, पूरा पता और मोबाइल नंबर उपलब्ध कराना होगा। ऐसे लोगों को 14 दिनों तक या उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने तक कार्यकर्ता इनके घरों तक भोजन पहुंचाने का काम करेंगे। सूचना भेजने के लिए किसी एक ही नंबर का उपयोग करें।

सांसद ने कहा कि रांची में बड़ी संख्या ऐसे लोगों की है, जो नौकरी और काम के लिए यहां रहते हैं। बैचलर रहते हैं और उनका कोई मददगार नहीं है। ऐसे लोगों के भी कोरोना से संक्रमित होने की सूचना आई है। इसके अतिरिक्त ऐसे बुजुर्ग दंपत्ति भी कोरोना से संक्रमित हैं, जिनके घर में उनकी देखरेख करने वाला कोई नहीं है। ऐसे लोगों के समक्ष भोजन का संकट है। इन लोगों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें दूध और फल भी शामिल होगा। उन्हें दो वक्‍त का भोजन उपलब्ध कराया जाएगा, जो दोपहर के पूर्व ही उनके घर तक पहुंचा दिया जाएगा। इसके लिए समय सीमा के अंदर ही संबंधित लोगों को सूचना देनी होगी।

सेठ ने आग्रह किया कि सभी नागरिक धैर्य रखें। संयम रखें। यदि सामान्य लक्षण है तो घरों में ही खुद को क्‍वारंटीन करें। बेवजह पैनिक नहीं हों। यह सच है कि रांची की स्थिति थोड़ी बिगड़ी है, परंतु हम सब को धैर्य रखकर ही इससे लड़ना होगा। भोजन उपलब्ध कराने कि उनकी यह योजना कोरोना संक्रमण के कम होने या सामान्य होने तक चलेगी। उन्होंने आग्रह किया यह नंबर सिर्फ जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए उद्देश्य से जारी किया गया है, इसलिए इसी उद्देश्य से इन नंबरों से संपर्क किया जाए।

भोजन के लिए इन नंबरों पर करें व्हाट्सएप

09431352397

06203009003

09835718119