झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने अड़की सामुदायिक केंद्र में लिया टीका

झारखंड सेहत
Spread the love

  • राज्य में टीके की कमी नहीं, एक सप्‍ताह में मिलेंगे 20 लाख डोज

खूंटी। स्‍वास्‍थ्‍य सचिव कमल किशोर सोन ने कहा कि राज्य में टीके की कमी नहीं है। अभी 20 लाख डोज एक सप्ताह में प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी अच्छा कार्य कर रहें हैं। सचिव ने 7 अप्रेल को जिले के अड़की सामुदायिक केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल कर्मियों को कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने का निर्देश दिया।

सचिव ने कहा कि मास्क का प्रयोग करें। हाथों को समय-समय पर सेनि‍टाइज करते रहे। दो गज दूरी का पालन करें। स्वास्थ्य सचिव ने केंद्र में Face Authentication के माध्यम से कोविड-19 का पहला टीका लिया। उन्होंने कहा कि कोविन के माध्यम से देश भर में कहीं से भी टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन और वैक्सिनेशन किया जा सकता है। किसी भी दूर दराज के ग्रामीण ईलाके से भी टीका लेना पूरी तरह सुरक्षित है।

सचिव ने कहा कि जनता में विश्वास दिलवाने के लिए ही मैंने रांची से खूंटी के अड़की प्रखंड आकर टीका लिया। पंचायत स्तर पर टीका लगवाने का उद्देश्य है कि जनमानस को टीका लगाने के लिए ज्यादा यात्रा नहीं करना पड़े। साथ ही गर्मी में लोगों को परेशानी भी नहीं हो। उन्होंने वहां उपस्थित लोगों से बातचीत की। आम जनता के मध्य वैक्सिन की स्वीकार्यता पर संतोष जताया।