मुख्‍यमंत्री ने की सरहुल पूजा, राज्‍यवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की

झारखंड धर्म/अध्यात्म
Spread the love

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को रांची के सिरम टोली स्थित सरना स्थल पहुंचे। मुख्यमंत्री ने प्रकृति पर्व सरहुल के अवसर पर सिरम टोली रांची स्थित सरना स्थल पर पारंपरिक विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ईश्वर से राज्यवासियों की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों को प्रकृति पर्व सरहुल, चैत्र नवरात्रि, रमजान, पहला बैशाख सहित अन्य की शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से अपील की कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में सावधानी अवश्य बरतें। स्वयं के साथ-साथ अपने परिजनों का भी विशेष ख्याल रखें। मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण की स्थिति में भी हमें परंपरा को अक्षुण्ण रखना है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरा अनुपालन करें। पर्व-त्यौहार अपने घरों पर रहकर ही मनाने का कार्य करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी परंपरा को सीमित संसाधनों के बीच आगे ले जाना हमारा कर्तव्य है। मालूम हो कि मुख्यमंत्री मधुपुर दौरे से वापस रांची लौटते ही एयरपोर्ट से सीधे सिरम टोली स्थित सरना स्थल पहुंचे। मुख्यमंत्री को सरना स्थल पर पाहन रोहित हंस ने विधिवत पूजा-अर्चना करायी।