राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह में टाटा स्टील ने सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहरायी

झारखंड
Spread the love

  • 50वां राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का हुआ समापन

जमशेदपुर। टाटा स्टील ने 15 मार्च को वर्चुअल समारोह का आयोजन कर 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह-2021 और 50वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का समापन किया। हर साल केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय के तत्वावधान में सड़क सुरक्षा माह मनाया जाता है। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद देश भर में सड़क सुरक्षा अभियानों को बढ़ावा देकर सरकार की पहल को मजबूती प्रदान करता है। इस वर्ष का विषय ‘सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा’’ है।

सुधांशु पाठक, वाईस प्रेसिडेंट (स्टील मैन्युफैक्चरिंग), टाटा स्टील सह चेयरमैन, एपेक्स रोड ऐंड रेल सेफ्टी सब-कमेटी, संजीव पॉल, वाईस प्रेसिडेंट(सेफ्टी, हेल्थ ऐंड सस्टेनेबिलिटी), टाटा स्टील और संजीव कुमार चौधरी, अध्यक्ष, टाटा वर्कर्स यूनियन ने इस समारोह में हिस्सा लिया।

टाटा स्टील के चीफ सेफ्टी नीरज कुमार सिन्हा ने इस वर्ष के दौरान पूरी कंपनी में सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं का संक्षिप्त विवरण दिया। सुधांशु पाठक ने विभिन्न आयोजनों और प्रतियोगिताओं के सभी विजेताओं को बधाई दी। उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में जान गंवाने वाले हर व्यक्ति के परिवार का जीवन प्रभावित होता है। राष्ट्र के लिए नुकसान का कारण बनता है। उन्होंने टाटा स्टील के सभी लोकेशनों पर लागू नई सड़क सुरक्षा पहलकदमियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कैसे सीख और सर्वोत्तम अभ्यासों को साझा करने से सड़क सुरक्षा की प्रतिबद्धता और इसके हित को प्रोत्साहन मिलेगा।

संजीव पॉल ने संक्षेप में कंपनी की वर्षों से चली आ रही सड़क सुरक्षा यात्रा के क्रमिक विकास पर प्रकाश डाला। उन्होंने नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) के साथ ऑफ-साइट ड्रिल करने की आवश्यकता जताई। जैसे कि हाल ही में जमशेदपुर में टाटा स्टील की विभिन्न परिचालन इकाइयों में किया गया। उन्होंने सभी विजेताओं, एपेक्स रोड ऐंड रेल सेफ्टी सब-कमेटी और आयोजन टीम को उनकी निरंतर प्रतिबद्धता और प्रयासों के लिए बधाई दी।

इस वर्ष, टाटा स्टील के सेफ्टी डिपार्टमेंट ने लोगों को जोड़ने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों, जैसे- आनलाइन क्विज, पोस्टर मेकिंग और हैजार्ड-हंट प्रतियोगिता का आयोजन किया तथा सड़क सुरक्षा के हितों को आगे बढ़ाने वाले गुड रोड समरिटन्स, रोल मॉडल वेंडर और विभागों को चिन्हित किया और समापन समारोह के दौरान इन श्रेणियों में सभी विजेताओं को सम्मानित किया।