महिला दिवस पर सीसीएल मुख्‍यालय में शुरू हुई सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन

झारखंड
Spread the love

रांची। महिला दिवस पर कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल के रांची स्थित मुख्‍यालय में सैनिटरी नैपकिन वेंडिग मशीन शुरू हुई। इस अवसर पर महिला कर्मियों को उनके उत्‍कृष्‍ट कार्य के लिए अतिथियों द्वारा सम्‍मानित किया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अर्पिता महिला क्‍लब की अध्‍यक्ष श्रीमती विमला प्रसाद ने दरभंगा हाउस परिसर में विभिन्‍न बिल्‍डींग में चार सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशिन का उदघाटन किया। सीएमडी सीसीएल द्वारा कार्यक्रम के दौरान कंपनी की महिलाओं के लिए यौन उत्‍पीड़न संबंधित शिकायत एवं परामर्श दर्ज करने के लिए आंतरिक कमेटी की वेबसाईट पर वेब लिंक का उदघाटन किया।

समारोह में महिला सशक्तिकरण पर आधारित वीडि‍यो क्‍लीप दिखाया गया। कंपनी की महिलाकर्मियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। 10 महिला कर्मियों को उनके उत्‍कृष्‍ट कार्य के लिए अतिथियों द्वारा सम्‍मानित किया गया।

इस अवसर पर कर्नल अर्चना भाटी, रांची विवि की कुलपति डॉ कामिनी कुमार, एचईसी की निदेशक (वित्‍त) सुश्री अरूण्‍धती पंडा, निदेशक तकनीकी (संचालन) वीके श्रीवास्‍तव एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती अर्चना श्रीवास्‍तव, निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) की धर्मपत्‍नी श्रीमती बिन्‍दु सिंह, निदेशक (वित्‍त) एनके अग्रवाल सहित अन्‍य मौजूद थे।

मंच संचालन श्रीमती योगिता सकलानी और श्रीमती अनामिका सिंह ने किया। स्वागत विप्‍स संयोजिका व आंतरिक समिति की अध्‍यक्षा/महाप्रबंधक (समाधान/भर्ती) सुश्री रश्‍मी दयाल ने कि‍या। वरीय प्रबंधक (कार्मिक) श्रीमती रेखा पाण्‍डेय ने यौन उत्‍पीड़न और महिलाओं के सुरिक्षत वातावरण में कार्य करने के लिए बनाये गये विभिन्‍न कानून एवं धाराओं की जानकारी दी।

साथ ही सीसीएल में महिलाओं के लिए गठित आंतरिक कमेटी के बारे में भी सभी को जानकारी दी। डॉ मीता पॉल द्वारा महिला दिवस के थीम पर विस्‍तृत जानकारी दी गयी। कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीमती अर्चना सिन्‍हा, श्रीमती रूबी रंजन आदि का योगदान रहा।