व्हाइटहैट जूनियर और एंड्यूरोसेट के बीच हुआ एमओयू

झारखंड
Spread the love

रांची। रूकोडिंग और गणित में लाइव ऑनलाइन कक्षायें उपलब्ध कराने वाली एडटेक कंपनी व्हाइटहैट जूनियर ने अग्रणी अंतरिक्ष कंपनी एंड्यूरोसेट के साथ एक बहुवर्षीय साझेदारी की शुरुआत की है। समझौते में दिसंबर में एक सैटेलाइट का प्रक्षेपण शामिल है, जिसका पेलोड व्हाइटहैट जूनियर को समर्पित होगा। यह इसके विद्यार्थियों को अंतरिक्ष में सीखने के रोमांचक अवसर प्रदान करेगा।

इसके अलावा, व्हाइटहैट जूनियर के छात्रों के पास जून, 2021 में परीक्षण के आधार पर लॉन्च के लिए निर्धारित एक सैटेलाइट तक सीमित पहुंच होगी। दोनों उपग्रह स्पेसएक्स फाल्कन 9 राइडशेयर का लाभ उठाएंगे। व्हाइटहैट जूनियर और एंड्यूरोसेट के बीच यह गठबंधन छात्रों के लिये आकर्षक व्यवहारिक विज्ञान के अवसर उत्पन्न करेगा, जो अंतरिक्ष में परिचालित होने वाले एक उपग्रह(सैटेलाइट) को कोकमांड भेजने और डेटा तक पहुंचने में सक्षम होंगे।

छात्र व्हाइटहैट जूनियर के पेलोड कंप्यूटर पर इस डेटा के सभी प्रकार आंकड़ों का विश्लेषण करने में सक्षम होंगे। इन सभी सीखने के अनुभवों को मूल रूप से व्हाइटहैट जूनियर के पाठ्यक्रम के साथ एकीकृत किया जाएगा। यह अधिकतम छात्र संलग्नता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एक संक्षिप्त सामग्री का अनुसरण करेगा।