सिपाही भर्ती परीक्षा को कदाचारमुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन ने कसी कमर

बिहार
Spread the love

नंदकिशोर दास

बेगूसराय। सिपाही भर्ती की परीक्षा को कदाचारमुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कसी है। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से बिहार पुलिस संगठन में सिपाही के चयन को लेकर 14 और 21 मार्च को लिखित परीक्षा होनी है। इसके लेकर जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने शनिवार को कारगिल विजय सभा भवन में बैठक की। इसमें प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी और केंद्राधीक्षकों को ब्रीफ किया गया।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं कदाचारमुक्त जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है। इसलिए सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी समय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर निर्धारित कर्तव्यों का शत-प्रतिशत निर्वहन करना सुनिश्चित करेंगे। जिला पदाधिकारी ने बताया कि उक्त परीक्षा जिले के 13 परीक्षा केंद्रों पर 14 एवं 21 मार्च को दो पालियों में (प्रथम पाली 10 बजे पूर्वाहन से 12 बजे मध्याह्न तक एवं द्वितीय पाली 2 बजे अपराहन से 4 बजे अपराहन तक) आयोजित की जाएगी।

परीक्षा केंद्र पर प्रथम पाली के अभ्यर्थियों की रिपोर्टिंग टाइम 9 बजे पूर्वाहन है। द्वितीय पाली के अभ्यर्थियों की रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 1 बजे निर्धारित है। किसी भी परीक्षार्थी को ई-प्रवेश पत्र एवं फोटो पहचान पत्र के बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा प्रारंभ होने के निर्धारित समय से 20 मिनट पूर्व परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में मौजूदगी जरूरी है।

इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकरी श्रीप्रकाश, जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण, विशेष कार्य पदाधिकारी सच्चिदानंद सुमन, अनुमंडल पदाधिकारी बेगूसराय सदर संजीव चौधरी, जिला जन-संपर्क पदाधिकारी भुवन कमार सहित सभी संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।