साइबर अपराधियों ने देवघर डीडीसी के खाते से उड़ाए 18 लाख

अपराध झारखंड
Spread the love

देवघर। केवाईसी अपडेट करने के नाम पर साइबर अपराधियों ने झारखंड के देवघर जिले के उपविकास आयुक्त (डीडीसी) संजय सिन्हा को निशाना बनाया है। उनके दो बैंक खाते से करीब 18 लाख रुपये उड़ा लिये। तीन दिनों के दौरान उनके खातों से 15 बार निकासी की गई। इस मामले में उन्होंने साइबर थाना में शिकायत की है। मामले की पुलिस जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक डीसीसी के बैंक खाते से 16 से 18 जनवरी के बीच 15 बार में 18 लाख 46 हजार 725 रुपये निकाले गये। साइबर थाने में मामला दर्ज होने के बाद मोबाइल नंबर से पुलिस अपराधियों का पता लगाने में जुट गई है।

डीसीसी के घर पर फोन किया गया था। फोन करने वाले ने कहा कि आप इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करते हैं। आपका केवाईसी अपडेट नहीं है। उसे अपडेट कराना होगा। उन्हें अपने झांसे में लेकर ओटीपी हासिल किया। इसके बाद रामगढ़ स्थित समाहरणायल परिसर स्थित एसबीआइ शाखा के खाता से 12 लाख 25 हजार 726 रुपये और रांची प्रोजेक्ट भवन के एसबीआइ खाता से 6 लाख 20 हजार 999 रुपये निकाल लिये।

डीडीसी के बैंक खाते से 16 जनवरी को नौ बार, 17 जनवरी तीन बार और 18 जनवरी को तीन बार अवैध निकासी की गई। डीडीसी ने जब अपना खाता अपडेट कराया, तब उन्हें घटना की जानकारी मिली। मामले की छानबीन जारी है।