अक्षय कुमार राम सेतु के लिए चले अयोध्या, दिखेंगे नए अवतार में

मनोरंजन
Spread the love

मुंबई। अक्षय कुमार अयोध्या जाने के लिए तैयार हैं। कहते हैं कि‍ राम सेतु पीढ़ियों के अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच की सेतु है।

बच्चन पांडे की शूटिंग पूरी करने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार अपनी अगली फि‍ल्म ‘राम सेतु’ की शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं। यह अभिनेता निर्देशक अभिषेक शर्मा और क्रिएटिव निर्माता डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ 18 मार्च को अयोध्या के लिए उड़ान भरेंगे, ताकि राम जन्मभूमि से फिल्म का मुहूर्त शॉट किया जा सके।

अक्षय कुमार मालदीव में परिवार के साथ छुट्टी मना रहे हैं। वापस आते ही काम में जुट जायेंगे। फिल्म के निर्देशक ने बताया कि शूटिंग अगले कुछ महीनों में कई शेड्यूल में फैली हुई है। फिल्म का 80% हिस्सा मुंबई में शूट किया जाएगा। 

श्री शर्मा ने यह भी खुलासा किया कि अभिनेता एक नए अवतार में दिखाई देंगे। अक्षय एक पुरातत्वविद् (आर्कियोलॉजिस्ट) की भूमिका निभा रहे हैं। उनका लुक और चरित्र कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय पेशेवर पुरातत्वविदों से प्रेरित है, जो इस क्षेत्र में काम करते हैं। लुक और किरदार दोनों के संदर्भ में कहे तो अक्षय के प्रशंसक उन्हें इस बिल्कुल नए अवतार में देखने के लिए तैयार हैं।

जब फि‍ल्म के मुख्य अभिनेत्रियों जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरुचा की बात आती है तो निर्देशक कहते हैं कि वे दोनों अपनेआप मे मजबूत, स्वतंत्र महिलाओं का पार्ट निभायेंगे। अभी के लिये उनके लुक को बंद बक्से मे रखा है।

स्थान को चुनने के पीछे की सोच के बारे में बताते हुए डॉ द्विवेदी कहते हैं कि खुद कई बार अयोध्या का दौरा करने के बाद मैंने अक्षय और टीम को सुझाव दिया कि हमें भगवान राम के पवित्र मंदिर से आशीर्वाद के साथ प्रोडक्शन शेड्युल शुरू करना चाहिए। हम अयोध्या में मुर्हूत शॉट आयोजित कर एक शुभ नोट पर अपना फिल्मांकन शुरू करने वाले हैं।

श्री शर्मा ने बताया कि राम सेतु की यात्रा 2007 में शुरू हुई जब भारत और श्रीलंका के बीच में एक शिपिंग कॅनल के निर्माण के लिए एक परियोजना कुछ समस्या का सामना कर रही थी उससे संबंधित एक अदालत के मामले के बारे में पहली बार अखबार में पढ़ा।

अक्षक कुमार ने पिछले साल दिवाली पर अपने सोशल मीडिया पर पोस्टर जारी करके फिल्म की घोषणा की थी। अब सब कुछ नियोजित होने के साथ, निर्माता यह सुनिश्चित करने में व्यस्त हैं कि सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल उपलब्ध हो जिससे सभी शूटिंग का स्मूथली अनुभव ले सके।

निर्माता विक्रम मल्होत्रा कहते हैं कि राम सेतु के लिए जगह-जगह सख्त प्रोटोकॉल होंगे, जिसमें यात्रा और रहने के लिए बायो-बबल्स, बार-बार स्वास्थ्य जांच और इन प्रोटोकॉल का प्रबंधन करने वाली एक पेशेवर एजेंसी होगी। कहानी और आगामी स्थानों, वीएफएक्स आदि की जटिलता को देखते हुए, प्रोडक्शन अगले तीन महीनों में कई शेड्यूल में फैल जाएगा।

वे आगे बढ़ने के लिए पिछले अनुभवों से सीख ले रहे हैं। अक्षय के साथ-साथ अबुंदंटीया एंटरटेनमेंट ,(Abundantia Entertainment) सौभाग्यशाली रहा है कि उसने फिल्म निर्माण, पोस्ट-प्रोडक्शन और यहां तक कि हमारी कई प्रस्तुतियों को महामारी के दौर से सफलतापूर्वक पूरा किया है। इसलिए कोविड -19 संबंधित जोखिमों को कम करने और नियंत्रित करने के साथ उत्पादन का प्रबंधन करने के लिए पर्याप्त सीख और अनुभव है।

श्री मल्होत्रा के अनुसार राम सेतु तथ्यों, विज्ञान और ऐतिहासिक धरोहरों पर बनी कहानी है। सदियों से भारतीयों के गहरे विश्वास पर आधारित है। आज युवा पीढ़ी अपनी विरासत को लेकर उत्सुक है, हमारे देश के सांस्कृतिक गहराई में रही कहानियों को बताने का इससे बेहतर समय कभी नहीं हो सकता है।

अक्षय कुमार ने कहा कि राम सेतु पीढ़ियों के अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच का सेतु है। फिल्म अरुणा भाटिया, लाइका प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा द्वारा निर्मित है।