बिहार में शराबबंदी कड़ाई से लागू करने के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला

बिहार
Spread the love

पटना। नीतीश सरकार ने बिहार में शराबबंदी कानून को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए बड़ा फैसला लिया है। इसका सख्ती से पालन करने का निर्देश डीएम और एसपी को दिये गये हैं।

इसे लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई बैठक में पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल और आईजी ने प्रमंडल के सभी जिलों के डीएम एसएसपी और एसपी को आवश्यक निर्देश दिए। शराबबंदी कानून को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी डीएम और एसपी को शराब के अवैध कारोबार में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

प्रमंडलीय आयुक्ता ने कहा कि अगर किसी मकान और गोदाम से शराब जब्त की जाती है, तो उस मकान या गोदाम की भी नीलामी की जाएगी। उन्होंने सभी डीएम और एसपी को सख्ती से इसका पालन सुनिश्चित कराने को कहा है।

प्रमंडलीय आयुक्त ने जब्त वाहनों की जिलावार समीक्षा करते हुए पाया कि उसकी नीलामी की प्रक्रिया में तेजी आई है। ऐसे में उन्होंने सभी डीएम को पिछले दो महीने में नीलामी की गई वाहनों की अनुमंडलवार समीक्षा कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। थानावार/उत्पाद विभाग द्वारा जब्त वाहनों की जानकारी और उसकी नीलामी के बारे में भी समीक्षा करने को कहा है।

प्रमंडलीय आयुक्त ने शराबबंदी अभियान के प्रभावी कार्यान्वयन के लिस छापेमारी अभियान तेज करने और दोषी को चिन्हित कर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अपराध पर अंकुश लगाने के लिए थानावार रात्रि गश्ती तेज करने और डीएसपी को मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है। गश्ती के दौरान असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखने का भी निर्देश दिया है।