फर्जी आईएएस ने किया डीसी को फोन, फिर जानें क्या हुआ

अपराध झारखंड
Spread the love

देवघर। झारखंड के देवघर जिले में एक फर्जी आईएएस ने वहां के उपायुक्त (डीसी) मंजुनाथ भजंत्री को फोन किया। वह फर्जी तरीके से वीआईपी सुविधा पाने के लिए यह काम किया करता था। अब उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच की जा रही है।

फोन आने पर उपायुक्त को उक्त व्यक्ति के आईएएस होने पर शक हुआ। उन्होंने नंबर की जांच कराते हुए आवश्यक कार्रवाई और व्यक्ति को ट्रेस करने का निर्देश संबंधित अधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों को दिया। इसके बाद फर्जी आईएएस बनकर उपायुक्त को फोन करने वाले रंजीत कुमार को ट्रेस कर गिरफ्तार किया गया।

इसके बाद उक्त व्यक्ति को उपायुक्त की उपस्थिति में देवघर के स्थानीय होटल धनराज रेसिडेंसी से गिरफ्तार किया गया। साथ ही चौंकाने वाला खुलासा सामने आया कि‍ रंजीत कुमार पूर्व में फर्जी अधिकारी बनकर कई कारनामे कर चुका है। इस दौरान वह खुद को पकड़े जाने के बाद आईएफएस अधिकारी और यूनाइटेड नेशंस का डिप्लोमेट अधिकारी बता रहा था। इसके बाद रात में ही उपायुक्त द्वारा कड़ाई से पूछताछ में रंजीत ने कबूल किया कि वह फर्जी तरीके से वीआईपी सुविधा पाने के लिए ऐसे काम किया करता था।

इसके अलावे उक्त व्यक्ति को नगर थाने भेज कर आगे की जांच पड़ताल की गई, जहां बांड भरवाने के बाद उक्त व्यक्ति का आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच की जा रही है। उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान समय में जागरुकता, सावधानी और सजगता का आत्मसात अपने जीवन में अवश्य करें। आज लोगों को फोन, इंटरनेट व अन्य माध्यमों से ठगने का तरीका ईजाद किया जा रहा है।