सांसद के रोड सेल पर लिखे पत्र से मचा बवाल, हो सकता है आंदोलन

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी के रोड सेल पर लिखे पत्र से बवाल मच गया है। इसकी खिलाफ भी शुरू हो गई है। सबों का कहना है कि इससे बेरोजगारी बढ़ेगी। रोड सेल से जुड़े लोगों ने पूर्व विधायक से भी मुलाकात की। आंदोलन की तैयारी भी की जाने लगी है।

पूर्व विधायक का व‍ि‍रोध

गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद ने स्वांग हजारी मोड़ स्थित एक कार्यक्रम में सांसद द्वारा रोड सेल पर लिखे पत्र को गलत करार दि‍या। उन्‍होंने कहा कि इस पत्र से कोयलांचल में बेरोजगारी बढ़ेगी। लोकल सेल से बेरमो कोयलांचल में हजारों लोग जुड़े हैं। ऐसे में वर्तमान सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी द्वारा लोकल सेल के विरोध में पत्र लिखा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

पूर्व विधायक से मिले लोग

रविवार को स्वांग लोकल सेल से जुड़े दर्जनों लोग पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद से मिले। स्वांग गोविंदपुर फेज टू का कोयला ऑफर नहीं भेजे जाने की शिकायत की। श्री महतो ने आश्वासन दिया कि शीघ्र इस संबंध में सीसीएल के सीएमडी से बात करेंगे। ऑफर दिलाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सेल से जुड़े लोग कोयला का ऑफर नहीं भेजे जाने की लड़ाई शुरू करे। वे इस लड़ाई में साथ रहेंगे। मौके पर बीके मिश्रा, सन्नी निषाद, आनंद निषाद, राजेश, रंजीत, युगल रजक, अमित पासवान, विनोद रजक, नंदन विश्वकर्मा, देव प्रसाद, अनिल सिंह सहित अन्य लोग थे।

चोरी डकैती बढ़ेगी

राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के राष्ट्रीय महामंत्री रामेश्वर सिंह फौजी ने द्वारा भी पत्र को गलत करार दि‍या। उन्‍होंने कहा कि इस पत्र से कोयलांचल में बेरोजगारी बढ़ेगी। चोरी डकैती बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि लोकल सेल से बेरमो कोयलांचल में हजारों लोग जुड़े हैं। स्वांग गोविंदपुर फेज टू का कोयला का ऑफर नहीं भेजे जाने की शिकायत पर उन्‍होंने उच्च अधिकारी से बात कर ऑफर दिलाने का प्रयास करने की बात कही।