spot_img
spot_img
Homeदुनियामिलिए उस भारतीय-अमेरिकी से जिसने ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को किया निलंबित

मिलिए उस भारतीय-अमेरिकी से जिसने ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को किया निलंबित

वाशिंगटन। भारत के 45 वर्षीय अप्रवासी और ट्विटर के शीर्ष वकील विजया गड्डे ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर खातों को स्थायी रूप से निलंबित करने के निर्णय की पुष्टि की।

शुक्रवार को, टेक दिग्गज ने पहली बार ट्रम्प के ट्विटर हैंडल को अवरुद्ध कर दिया, आखिरकार राष्ट्रपति के सोशल मीडिया पोस्टों पर अपनी दरार को बढ़ाते हुए कहा कि उनका मानना ​​है कि यूएस कैपिटल में दंगाइयों को प्रोत्साहित किया और उनका समर्थन किया।

विजया, कंपनी के कानूनी, नीति और ट्रस्ट और सुरक्षा मुद्दों के प्रमुख, ट्विटर पर कहा “आगे की हिंसा के जोखिम के कारण @realDonaldTrump का खाता स्थायी रूप से ट्विटर से निलंबित कर दिया गया है। हमने अपनी नीति प्रवर्तन विश्लेषण भी प्रकाशित किया है- -आप हमारे फैसले के बारे में यहां और अधिक पढ़ सकते हैं। ”

भारत में जन्मी, विजया बचपन में ही अमेरिका चली गयी थी और टेक्सस में बड़े हुई, जहां उनके पिता ने मैक्सिको की खाड़ी में तेल शोधन पर एक केमिकल इंजीनियर के रूप में काम किया। गड्डे परिवार फिर पूर्वी तट पर चला गया, जहाँ विजया ने न्यू जर्सी में अपना हाई स्कूल पूरा किया।

कॉर्नेल विश्वविद्यालय और न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय लॉ स्कूल के एक स्नातक, गद्दे ने एक बे एरिया-आधारित लॉ फर्म में लगभग एक दशक बिताए, जब वह 2011 में सोशल-मीडिया कंपनी में शामिल होने से पहले तकनीकी स्टार्टअप के साथ काम कर रही थी।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News