तमिलनाडु में मिशनरी संस्था के 28 ठिकानों पर आयकर का छापा

अन्य राज्य देश
Spread the love

चेन्नई। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बुधवार सुबह तमिलनाडु में मिशनरी संस्था के 28 ठिकानों पर छापेमारी की। आयकर विभाग ने कर चोरी और विदेशी धन की अनियमितताओं की शिकायत को लेकर यह कार्रवाई की है।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने राज्य की प्रतिष्ठित संस्था जीसस कॉल्स और पॉल दीनाकरण के निवास के साथ ही उनके व्यवसायिक कार्यालय पर छापेमारी की। दोनों के खिलाफ आयकर चोरी और विदेशी धन को लेकर बरती गई अनियमितता की शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने चेन्नई के अलावा कोयम्बटूर, त्रिची और करुण्य विश्वविद्यालय सहित संस्था के अस्पताल और संबंधित अन्य संस्थानों पर भी छापेमारी की। आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि टैक्स की चोरी और धन की हेरा-फेरा की जांच की जा रही है। साथ ही संस्था को दान देने वालों की भी जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि पॉल दीनाकरण के पिता डीजीएस दीनाकरण भी कई संस्थाएं चलाते थे। इनकी तमिलनाडु में ईसाई समुदाय के लोगों में मजबूत पकड़ है। डीजीएस ने जीसस कॉल्स संस्था की शुरुआत 1962 में की थी। डीजीएस भी लोगों का कृपा बांटते थे। पिता-पुत्र ने धर्म प्रचार के लिए जीसस कॉल्स टॉवर बनाने के साथ-साथ शिक्षा का कारोबार भी शुरू किया था।