किसान आंदोलन के समर्थन में सीटू का राजभवन मार्च 23 जनवरी को

झारखंड
Spread the love

रांची। किसान आंदोलन के समर्थन में 23 जनवरी को आजाद हिंद किसान दिवस के अवसर पर सीटू के सदस्‍यों का राजभवन के समक्ष विराट जमावड़ा होगा। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देश के सभी राज्यों की राजधानियों में स्थित राजभवन के समक्ष किसानों के आंदोलन के समर्थन में आयोजित विरोध कार्रवाई में मजदूर, युवा और महिलाओं की बड़ी भागीदारी होगी। इसका निर्णय 20 जनवरी को सीटू, एआइकेएस, एडवा और डीवाइएफआइ की संयुक्त बैठक में लिया गया।

सीटू के झारखंड महासचिव प्रकाश विप्‍लव ने बताया कि 23 जनवरी (सुभाष चंद्र बोस की जयंती) से 30 जनवरी (महात्मा गांधी के शहीद दिवस) तक किसानों के लगातार पड़ाव कार्यक्रम में भी ट्रेड यूनियनों ने अपनी भागीदारी का ऐलान किया है। गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को राष्ट्रीय ध्वज के साथ आयोजित किसान मार्च में भी श्रमिक संगठन शिरकत करेंगे।

श्री विप्‍लव ने कहा कि यह किसान-मजदूर एकता जनपक्षीय नीतियों को आगे ले जाने और भाजपा के नेतृत्व वाली मोदी सरकार के राष्ट्र विरोधी कदमों को पीछे ढकेलने में सफल होगा। सीटू झारखंड ने किसान, मजदूर, महिला, छात्र, युवा, लेखक, संस्कृतिकर्मी, बुद्धिजीवी, व्यापारी और प्रोफेशनलों समेत आम जनता से अपील करता है कि 23 जनवरी को राजभवन पहुंचकर देश में चल रहे किसान- मजदूरों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करें।