केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने नए कोरोनवायरस के लिए नारा दिया “नो कोरोना, कोरोना नो”

देश
Spread the love

फरवरी में, प्रार्थना सभा में “गो कोरोना, गो कोरोना” का जाप करते हुए केंद्रीय मंत्री अठावले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने रविवार को कहा कि उनका पहला नारा “गो कोरोना, कोरोना गो” सफल रहा है क्योंकि देश में कोविद -19 की स्थिति में सुधार हो रहा है। इसलिए, वह एक नया नारा “नो कोरोना, कोरोना नो” लेकर आए हैं, जो पहले यूके में और फिर कई अन्य स्थानों में पाए गए संक्रमण के नए प्रकार के लिए है। माना जाता है की नए तनाव अधिक संक्रामक और युवा लोगों को संक्रमित करने में सक्षम है।

मंत्री ने बताया “पहले मैंने गो कोरोना, कोरोना गो’ का नारा दिया था और अब कोरोना जा रहा है। नए कोरोनोवायरस स्ट्रेन के लिए, मैं ‘नो कोरोना, कोरोना नो’ का नारा देता हूं,”

पहले का नारा फरवरी में अठावले द्वारा दिया गया था जब भारत में संक्रमण शुरू हुआ था। मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया में प्रार्थना सभा में भाग लेने के साथ ही उन्होंने नारा शुरू किया। उन्होंने 5 मार्च को नारा लगाया, जब पीएम मोदी से प्रेरित कई भारतीयों ने लाइट बंद कर दी और मोमबत्तियां, दीया आदि जलाया।

इस बीच, मंत्री ने दावा किया कि उनका पहला नारा विश्व प्रसिद्ध हो गया। “मैंने फरवरी में नारा दिया था, जब भारत में कोविड -19 की स्थिति उतनी खराब नहीं थी। उस समय लोग कह रहे थे, क्या इससे कोरोना चला जाएगा? अब हम इस नारे को दुनिया भर में देख रहे हैं, ”

खुद मंत्री ने अक्टूबर में कोविद -19 के लिए पॉजिटिव पाए गए थे। इस हफ्ते की शुरुआत में, अठावले ने कहा कि एक या दो महीने में देश में एक कोविद -19 वैक्सीन उपलब्ध होगा। “कोरोनावायरस छह-सात महीने के लिए रहेगा, लेकिन इसे एक दिन जाना होगा। एक बार वैक्सीन आने के बाद, कोरोना यहाँ से जाएगी”।