छत्तीसगढ़ में हुए IED विस्फोट में असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, 9 जवान घायल

अन्य राज्य देश
Spread the love

छत्तीसगढ़। राज्य में हुए IED विस्फोट हुआ है। इस घटना में एक असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गया और 9 जवान घायल हो गये हैं। घायल जवानों को रायपुर के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घटना सुकमा जिले में हुई। सभी जवान ऑपरेशन से लौट रहे थे।

नक्सलियों ने कोबरा 206 बटालियन के जवानों को निशाना बनाया। आईईडी विस्फो्ट किया। इस हमले में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन पी भालेराव शहीद हो गए हैं, जबकि 9 सीआरपीएफ जवान घायल हो गये। सभी जवान रात करीब 10 बजे के करीब ऑपरेशन से लौट रहे थे, तभी ताड़मेटला इलाके के बुर्कापाल से 6 किलोमीटर दूर एक स्थान पर जवान नक्सलियों के निशाने पर आ गए।

घायल सभी जवान सीआरपीएफ की कोबरा 206 बटालियन के हैं। सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने इस हमले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सभी घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया है, जबकि असिस्टेंट कमांडेंट नितिन ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया है.

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ताड़मेटला गांव के करीब जंगल में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में सीआरपीएफ की 206 कोबरा बटालियन के सहायक कमांडेंट नितिन पी भालेराव शहीद हो गए तथा नौ अन्य जवान घायल हो गए।