Bihar News : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने डॉ सुनील कुमार सिंह को बनाया कन्वेनर

बिहार खेल देश
Spread the love

Bihar News : पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने डॉ सुनील कुमार सिंह को महत्वपूर्ण और जिम्मेदारी वाला पद देते हुए सांख्यिकी कमेटी का कन्वेनर नियुक्त किया है। वह क्रिकेट के जाने माने खिलाड़ी और जेनिथ कॉमर्स एकेडमी के निदेशक सह शिक्षाविद हैं।

डॉ ने बताया कि सांख्यिकी कन्वेनर का काम बीसीए और बीसीसीआई द्वारा आयोजित मैच और टूर्नामेंट में खेले हर खिलाड़ी के आंकड़ों का संयोजन करना है। इससे हर खिलाड़ी के प्रदर्शन का सही आकलन किया जा सकेगा।

डॉ सुनील ने कहा कि मैं बिहार क्रिकेट के लिए बहुत ही ईमानदारी और जिम्मेदारी के साथ अपना कर्त्तव्य पूरा करने की कोशिश करूंगा।

डॉ सुनील ने बिहार क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए पिछले 20 वर्षों में कई बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया है। हाल ही में उन्‍हें टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और कैप्टन सुनील गावस्कर के द्वारा सम्मानित किया था।

डॉ सुनील ने बताया बीसीए ने सांख्यिकी कमेटी के चेयरमैन के पद पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ईशान किशन के पिताजी प्रणब कुमार पांडेय को सौंपा है।

डॉ सुनील के कन्वेनर के पद पर नियुक्त होने से पूरे बिहार में खुशी की लहर है। बधाई का सिलसिला शुरू हो गया है। डॉ सुनील ने बीसीए के अध्यक्ष राकेश तिवारी और सभी पदधारियों का आभार व्यक्त किया।