Horoscope

today’s horoscope : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

today’s horoscope : 26 मार्च, 2023

मेष

दिन बेहतर रहेगा। घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें! इससे धन लाभ होगा! मान सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करेंगे। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते खुद के लिए वक्त निकालें। स्वास्थ्य सुधार होगा।

वृष

परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात मन ख़ुश कर देगी। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद नहीं करें, बल्कि ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है।

मिथुन

आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात दिन बना देगी। कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे।

कर्क

धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि घर का कोई बड़ा धन दे सकता है। दोस्त और जीवनसाथी सुकून और ख़ुशी लेकर आएंगे। खीज और चिड़चिड़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने नहीं दें। नहीं तो आपका दिन बुझा-बुझा और दौड़-भाग से भरा रहेगा। 

सिंह

पिता की सलाह कार्यक्षेत्र में धन लाभ करा सकती है जिसपर आप आंखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह भरोसे को तोड़ सकता है। एक लम्बा दौर जो काफ़ी समय से दबोचे हुए था, ख़त्म हो चुका है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

कन्या

अपने लिए समय निकालें। कमियों और खुबियों पर गौर फर्माएं। समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा जीवनसाथी को ख़ुशी दे सकता है। नशीले पदार्थों से दूर रहें। ऐसा करना स्वास्थ्य को खराब करने के साथ आर्थिक स्थिति भी बिगड़ती है। माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है।

तुला

किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है। कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की संभावना है। पारिवारिक वातावरण बेहतर रहेगा। खाने-पीने की ऐसी चीज़ों से बचें, जिनमें कॉलेस्ट्रॉल की ज़्यादा मात्रा है।

वृश्चिक

नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। धन को बचाने के प्रयास असफल हो सकते हैं। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति जल्द ही सुधरेगी। हो सकता है कि परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत नहीं हों, लेकिन उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। जीवनसाथी के पारिवारिक सदस्यों के कारण दिन बेहतर हो सकता है।

धनु

ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएं। शाम के वक्त किसी वजह से धन खर्च हो सकता है। बढ़िया दिन है। सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे। सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी। समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

मकर

धन लाभ होने की संभावना बन रही है।दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। सामाजिक दायरा बढ़ाने में सक्षम होंगे। काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी।

कुंभ

निराशावादी रवैये से बचें, क्योंकि यह संभावनाओं को कम कर देगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। उधार दिया पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। माता-पिता की तबीयत में सुधार होगा। लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें। नई पुस्तक खरीदकर किसी कमरे में खुद को बंद कर पूरा दिन गुजार सकते हैं।

मीन

लघु उद्योग करने वालों को करीबी की कोई सलाह मिल सकती है, जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है। यह फ़ायदेमंद साबित होगा। सेहत के प्रति सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)