एआर रहमान की माँ करीमा बेगम का चेन्नई में निधन

मनोरंजन मुख्य समाचार
Spread the love

रहमान अपनी माँ के बहुत करीब थे और कई इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वह उनकी माँ ही थी जिन्होंने संगीत में उनकी प्रतिभा की पहचान की थी।

संगीत उस्ताद एआर रहमान की माँ करीमा बेगम का चेन्नई में निधन हो गया। खबरों के अनुसार, वह उम्र से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थी और सोमवार को शहर में अपने घर पर उसका निधन हो गया।

रहमान ने ट्विटर पर अपनी माँ की तस्वीर के साथ व्यक्तिगत रूप से निधन की पुष्टि की। ऑस्कर और ग्रैमी पुरस्कार विजेता संगीत संगीतकार अपनी माँ के बेहद करीब थे और पिछले कई इंटरव्यू में, उन्होंने कहा किया है कि यह उनकी माँ थी जिन्होंने संगीत में उनकी चमक का एहसास किया था और उनका पोषण किया था।

रहमान ने अपनी माँ को एक आध्यात्मिक व्यक्ति बताते हुए कहा कि वह जिस तरह से उनके दिमाग में काम करती थी और वह किस तरह से फैसले लेती है, वह उनके ऊपर था। यह उनकी माँ थी जिन्होंने उन्हें 12 वीं कक्षा में स्कूल छोड़ने और संगीत में अपना कैरियर बनाने के लिए कहा था। “यह विश्वास था कि संगीत मेरे लिए एक पंक्ति है,” उन्होंने पहले इंटरव्यू में कहा था।

रहमान, जो दिलीप के नाम से पैदा हुए थे, को उनकी माँ (कस्तूरी सेखर) द्वारा उनका पालन पोषण किया गया। उनके पिता और संगीत संगीतकार आरओ शेखर के निधन के बाद एकल रूप से बड़ा किया गया था, जब रहमान केवल 9 वर्ष के थे।