श्रावणी मेला स्थगित : सुबह और शाम ऑनलाइन होंगे बाबा बैद्यनाथ के दर्शन

झारखंड धर्म/अध्यात्म
Spread the love

देवघर। इस वर्ष राजकीय श्रावणी मेला स्थगित कर दिया गया है। इस दौरान श्रद्धालु सुबह और शाम बाबा बैद्यनाथ के ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे। पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष, सदस्य एवं तीर्थ-पुरोहित समाज के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री से मुलाकात कर ऑनलाइन पूजा से जुड़े बिंदुओ पर अपनी-अपनी बात रखी। साथ ही, बाबा बैद्यनाथ धाम की परंपरा और आस्था को लेकर तत्काल इस व्यवस्था को शुरू नहीं करने का आग्रह उपायुक्त से किया गया।

इस दौरान उपायुक्त ने सभी को आश्वस्त किया कि श्रद्धालुओं और बाबा बैद्यनाथ के भक्तों के लिए ऑनलाइन पूजा की जगह ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की जाएगी। वर्तमान में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए श्रावणी मेले के आयोजन को इस वर्ष स्थगित रखा गया है। श्रद्धालुओं की आस्था और सुविधा को देखते हुए श्रावण माह में बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के लिए ऑनलाइन वर्चुअल दर्शन की व्यवस्था की जा रही है।

उपायुक्त् ने पूजा-पाठ के निर्धारित समय और बाबाधाम में इस वर्ष श्रावणी मेला को स्थगित रखने से संबंधित सूचना जानकारी व प्रचार-प्रसार वृहत स्तर पर करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि इससे बाहर से आनेवाले श्रद्धालु और लोगों को सही जानकारी मिल सकेगी। वे घर बैठे निर्धारित समय पर बाबा के दर्शन कर सकेंगे।