मारवाड़ी युवा मंच के शिविर में 30 लोगों ने किया रक्‍तदान

झारखंड
Spread the love

रांची। मारवाड़ी युवा मंच की रांची शाखा के सदस्‍य विश्वव्यापी कोरोना संकट के वर्तमाम दौर में विभिन्न सेवा प्रकल्पों के माध्यम से मानवता की सेवा कर रहे हैं। इस क्रम में झारखंड चैंबर भवन के पास 16 मई को सेवा सदन के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया। मंच के अध्यक्ष दीपक गोयनका एवं सचिव नीरज अग्रवाल ने बताया कि शिविर में 30 लोगों ने रक्तदान किया।

शिविर में प्रथम रक्तदाता हिमांशु अग्रवाल एवं प्रियांशु अग्रवाल थे। इस कार्यक्रम के संयोजक पिंकेश खंडेलवाल और विष्णु अग्रवाल थे। इसमें सेवा सदन के चिकित्सक एवं नर्सिंग स्टाफ का सहयोग मिला। रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

मंच के सह-सचिव अमित शर्मा ने बताया कि रक्त कृत्रिम रूप से बनाया नहीं जा सकता है। यह इंसान के शरीर में स्वयं बनता है। इसकी आपूर्ति का कोई विकल्प नहीं है। एक बार रक्तदान करने से तीन लोगों का जीवन बचाया जा सकता हैं। आज के शिविर में युवा और महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में झारखंड चैंबर के अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबड़ा, परेश गटानी, मारवाड़ी सहयक समिति के मंत्री मनोज चौधरी, निवर्तमान अध्यक्ष मनीष लोधा, मंच के दीपक जालान, प्रमंडलीय उपाध्यक्ष सचिन मोतिका, विकाश अग्रवाल, विकाश अग्रवाल (इवेंट), रोहित पोद्दार, राहुल अग्रवाल एव अन्‍य सदस्य ने सहयोग किया।