झारखंड : कोयला लेकर जा रहे पांच हाइवा को उग्रवादियों ने फूंका

अपराध झारखंड
Spread the love

चतरा। झारखंड के चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के लरंगा मांडर के पास मेन रोड पर उग्रवादियों ने 5 हाइवा को आग के हवाले कर दिया। घटना सोमवार देर रात की है। हाइवा कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल की आम्रपाली कोल परियोजना से कोयला लेकर जा रहे थे। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

हाइवा वाहन टंडवा स्थित सीसीएल की आम्रपाली परियोजना से कोयला लेकर पिपरवार सीएचपी साइडिंग जा रहा था। घटना को किस उग्रवादी संगठन ने अंजाम दिया, यह भी स्पष्ट नहीं है। घटना के पीछे ट्रांसपोर्टिंग कंपनी द्वारा रंगदारी नहीं देने की आशंका जाहिर की जा रही है। हालांकि फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

आशंका जताई जा रही है कि लेवी नहीं मिलने से नाराज तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी के उग्रवादियों इस घटना को अंजाम दिया है। इससे पहले 14 अप्रैल को इन उग्रवादियों ने दो हाइवा में आग लगाई थी। वैस घटना स्थल पर पर्चा आदि नहीं मिला है। सभी वाहन जय मां अंबे कोल ट्रांसपोर्टिंग कंपनी के बताए जा रहे हैं। थाना प्रभारी प्रमोद पांडेय ने कहा कि मामले की पड़ताल की जा रही है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि किस उग्रवादी संगठन ने घटना को अंजाम दिया है।