Horoscope Today : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

  • Horoscope Today : 20 अक्‍टूबर, 2024

मेष

घर से बाहर जाना पड़े तो बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें। इससे धनादि लाभ हो सकता है। मेहमान आगमन से मन प्रसन्न होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यक्रम के सहभागी बनेंगे। खुद को समय दें। मनोकामना पूर्ण होगी। स्वास्थ्य के लिए आराम करें।

वृष

पुराने दोस्त से मुलाक़ात मन ख़ुश कर देगी। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद नहीं करें, बल्कि ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा।

मिथुन

मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। किसी से अचानक हुई मुलाक़ात दिन बना देगी।

कर्क

धन खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि घर का कोई बड़ा पैसा दे सकता है। दोस्त और जीवनसाथी आपके लिए सुकून और ख़ुशी लेकर आएंगे। खीज और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने नहीं दें। ऐसा करने से आपका दिन बुझा-बुझा और दौड़-भाग से भरा रहेगा। 

सिंह

काम पर एकाग्रता रखने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। पिता की कोई सलाह कार्यक्षेत्र में धन लाभ करा सकती है। जिसपर आप आंखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

कन्या

अपने लिए समय निकालें। अपनी कमियों और खुबियों पर गौर फर्माएं। समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा जीवनसाथी को ख़ुशी दे सकता है। नशीले पदार्थों से दूर रहें। ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है, आर्थिक स्थिति भी इससे बिगड़ती है। माता-पिता की सेहत चिंता का कारण बन सकती है।

तुला

किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है, जिससे कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। पारिवारिक वातावरण बेहतर रहेगा। नशा से दूर रहें।

वृश्चिक

नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। धन बचाने के प्रयास असफल हो सकते हैं। इससे घबराने की जरुरत नहीं है। स्थिति जल्द ही सुधरेगी। जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से दिन बेहतर हो सकता है।

धनु

ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएं। दिन की शुरुआत भले ही अच्छी हो, लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से धन खर्च हो सकता है। बढ़िया दिन है। सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

मकर

धन लाभ होने की संभावना तो बन रही है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण पैसा कमाने में सक्षम नहीं हो पाएं। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। सामाजिक दायरा बढ़ाने में सक्षम होंगे।

कुंभ

निराशावादी रवैये से बचें, क्योंकि यह आपकी संभावनाओं को कम कर देगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो वो वापस मिलने की उम्मीद है। माता-पिता की तबीयत में सुधार होगा। लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें।

मीन

करीबी की कोई सलाह मिल सकती है, जिससे आर्थिक लाभ होने की संभावना है। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है। सेहत के प्रति सावधानी बरतने की ज़रूरत है। ख़ास तौर पर रक्तचाप के मरीज़ों को।

आपका दिन मंगलमय हो।
(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता और बिगड़ता है।)

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *