रांची डीसी मंजूनाथ भजंत्री की कुर्सी खतरे में! चुनाव आयोग उठाया ये कदम, जानें पूरा मामला

झारखंड
Spread the love

रांची। बड़ी खबर आई है, रांची के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। उनकी कुर्सी खतरे में पड़ सकती है। दरअसल, मंजूनाथ भजंत्री को रांची डीसी का पदभार मिलने के बाद चुनाव आयोग खासा नाराज चल रहा है।

चुनाव आयोग ने मामले को लेकर राज्य सरकार को चिट्ठी लिखी है और अपनी नाराजगी जाहिर की है। आयोग ने साफ कहा है कि ऐसा करना हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन है।

चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा है कि मंजूनाथ भजंत्री को रांची के डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित करना हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन है।

आयोग ने मुख्य सचिव को साफ तौर पर कहा है कि सरकार 6 दिसंबर 2021 के आदेश का पालन करे और 15 दिनों के अंदर कार्रवाई रिपोर्ट आयोग को दे।

जानें पूरा मामला

बताते चलें कि, देवघर के मधुपुर उपचुनाव के दौरान उस समय के तत्कालीन डीसी मंजूनाथ भजंत्री को उपायुक्त पद से हटा दिया था। मंजूनाथ पर आयोग ने वोटर टर्न आउट और प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अलग-अलग आंकड़ा पेश करने का आरोप लगाया था।

आयोग ने मंजूनाथ को डीसी पद से हटा दिया था और भविष्य में आयोग के बिना अनुमति के चुनाव से जुड़े किसी भी कार्य में पदस्थापित नहीं करने का आदेश दिया था।