Bihar: जितिया त्योहार में मौत का तांडव, डूबने से 37 बच्चों समेत 43 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने किया ये एलान

बिहार देश
Spread the love

पटना। दिल दहला देने वाली खबर बिहार से आई है, जितिया पर्व को मनाने के दौरान अलग-अलग घटनाओं में नदियों और तालाबों में 37 बच्चों समेत कुल 43 लोग डूब गए। वहीं तीन अन्य लापता हैं। यह घटनाएं बिहार के 15 अलग-अलग जिलों में हुई हैं।

बताते चलें कि, जितिया पर्व के दौरान, महिलाएं अपनी संतान की लंबी उम्र और बेहतर स्वास्थ्य के लिए निर्जला उपवास रखकर पवित्र स्नान करती हैं। बिहार, झारखंड और यूपी के पूर्वांचल हिस्से में जितिया पर्व को प्रमुखता से मनाया जाता है। बिहार में डूबने की घटनाओं को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, अब तक कुल 43 शव बरामद हुए हैं और तलाशी अभियान जारी है।

मुख्यमंत्री नीतीश परिजनों को देंगे चार-चार लाख

रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। नीतीश सरकार की ओर से बयान में कहा गया है कि अनुग्रह राशि देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और आठ मृतकों के परिवार के सदस्यों को यह पहले ही मिल चुकी है।

रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, नालंदा, औरंगाबाद, कैमूर, बक्सर, सीवान, रोहतास, सारण, पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, गोपालगंज और अरवल जिलों में इस त्योहार के दौरान लोगों के नदी और तालाबों में डूबने की घटनाएं सामने आई हैं।