एसटी फुटबॉल क्लब के टूर्नामेंट में डीसीएन नदिया और मन्‍हो विजेता

झारखंड खेल
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। लोहरदगा जिले के सेनहा प्रखंड अंतर्गत बरही चटकपुर में बरही चटकपुर में एसटी फुटबॉल क्लब के तत्‍वावधान में पांच दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूर्नामेंट में बालक वर्ग की 32 टीम एवं बालिका वर्ग में 16 टीमों ने भाग लिया। फाइनल में बालक वर्ग में डीसीएन नदिया लोहरदगा की टीम ने प्रथम पुरस्कार 31,000 अपने नाम किया। बालिका वर्ग मन्हो लोहरदगा की टीम को प्रथम पुरस्कार मिला।

फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह की मुख्य अतिथि एसटी एससी आयोग की सदस्य डॉ आशा लकड़ा, विशिष्ठ अतिथि पूर्व जीप सदस्य रामलखन प्रसाद थे। भाजपा युवा नेता अजात शत्रु, अंचल अधिकारी राकेश तिवारी, थाना प्रभारी अजीत कुमार भी समारोह में शामिल हुए। सभी का पारंपरिक रीति रिवाज के साथ स्वागत किया गया।

मुख्‍य अतिथि श्रीमती लकड़ा ने टीमों के बीच टॉस कर खेल का शुरुआत की। उन्‍होंने कहा कि फुटबॉल टूर्नामेंट समाज को जोड़ने के साथ अनुशासन बनाने का कार्य करता है। यह दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल है। सरकार द्वारा इस खेल को बढ़ावा देने की जरूरत है।

विशिष्ठ अतिथि पूर्व जि‍प सदस्य रामलखन प्रसाद ने कहा कि किसी भी गरीब खिलाड़ी के साथ खेलते समय किसी प्रकार की दुर्घटना होती है और मदद की आवश्यकता पड़े तो मुझे जरूर याद करें। उनकी यथासंभव मदद की जाएगी। उन्‍होंने सभी से नशा का त्याग करने की अपील की।

टूर्नामेंट का कार्यभार अध्यक्ष शक्ति कुमार, सुनील उरांव, पंकज उरांव परमानंद महतो हजारी महतो, महावीर प्रसाद, सुखदेव उरांव रमेश उरांव शोभा देवी समेत ग्रामीणों द्वारा पूरी संभाली जाती है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj