झारखंड में आज से दो दिन साढ़े पांच घंटे ठप रहेगी इंटरनेट सेवा, आदेश जारी

झारखंड
Spread the love

रांची। हिला देने वाली बड़ी खबर आई है, झारखंड स्टेट सर्विस कमीशन की ओर से शनिवार से आयोजित होने वाली जेएसएससी सीजीएल परीक्षा से ठीक पहले हेमंत सरकार ने एक आदेश जारी किया है। झारखंड के सभी 24 जिलों में सुबह 8 बजे से अपराह्न 1:30 बजे तक इंटरनेट सेवा को बाधित रखने का आदेश जारी किया गया है। जेएसएससी सीजीएल परीक्षा के दौरान समूचे झारखंड में 2 दिन इंटरनेट सेवा बाधित रहेगी।  

झारखंड के सभी 24 जिलों में झारखंड स्टाप सेलेक्शन कमीशन की ओर से 21 और 22 सितंबर को झारखंड जेनरल ग्रेजुएट लेवल कंबाइंड कंपटीटिव एग्जामिनेशन 2023 का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 6,40,000 से अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। इसके लिए 823 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

झारखंड सरकार के गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने 20 सितंबर की रात को जो आदेश जारी किया है, उसमें कहा है कि फ्री, फेयर और ट्रांसपेरेंट ढंग से परीक्षा संपन्न कराने के उद्देश्य से सरकार ने जेएसएससी सीजीएल परीक्षा के दौरान इंटरनेट सेवा को बाधित करने का फैसला किया है, ताकि मेधावी विद्यार्थियों को कुछ जालसाज लोगों की जालसाजी का शिकार न होना पड़े।

इस आदेश में यह भी कहा गया है कि ऐसा देखा गया है कि कुछ अवांछित तत्व फेसबुक, व्हाट्सऐप, एक्स (ट्विटर), टेलीग्राम और यूट्यूब जैसे मोबाइल ऐप्लीकेशंस के जरिए गलत कार्यों को अंजाम देते हैं।

ये सारी चीजें इंटरनेट या वाई-फाई से चलतीं हैं। इसलिए सरकार ने परीक्षा की अवधि के दौरान सुबह 8 बजे से अपराह्न 1:30 बजे तक इंटरनेट सेवा को बाधित रखने का आदेश जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *