बीएमएस ने केंद्रीय कोयला मंत्री से की मुलाकात, इन मुद्दों पर की चर्चा

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्‍ली। अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ (बीएमएस) का प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय कोयला मंत्री किशन रेड्डी से 25 जून को कोयला मंत्रालय, दिल्ली में भेट की। इसका नेतृत्‍व संघ के प्रभारी के लक्ष्मा रेड्डी ने किया। केंद्रीय कोयला मंत्री का अंगवस्त्र, पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

मौके पर कोल उद्योग की विभिन्‍न समस्याओं पर चर्चा की। उसके निराकरण पर चर्चा की। संघ के मुताबिक कोयला मंत्री ने सभी विषयों को गंभीरता से लेकर  जल्द ही उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

इन मुद्दों पर चर्चा

  • ईपीएस की तर्ज पर सीएमपीएस में भी 15,000 रुपये वेतन पर भारत सरकार के वित्त मंत्रालय द्वारा 1.16% प्रतिशत की दर से निधि का अंशदान दी जाए।
  • कोल उद्योग में कार्यरत ठेका मजदूर को हाई पावर कमेटी वेजेस, पीएलआर बोनस, सामाजिक सुरक्षा, जॉब सिक्युरिटी यथाशीघ्र प्रदान की जाय।
  • कोल उद्योग में कार्यरत कर्मचारी के सीएमपीएफ को ऑनलाइन करें। पीएचएफएल घोटाला की जांच हो। कल्याणकारी गतिविधियों में हो रही धांधली की जांच कर पूरी तरह से अंकुश लगाई जाए।
  • कोयला, डीजल, स्क्रैप चोरी पर रोक लगाई जाए। खदानों में सुरक्षा नियमों का धड़ल्ले से हो रहे उल्लघंन पर रोक लगाई जाए।

यहां सीधे पढ़ें अन्‍य खबरें

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8