अबुआ आवास योजना में शिथिलता बरतने पर तीन प्रखंड समन्वयक व एक कंप्यूटर ऑपरेटर की गई नौकरी

झारखंड
Spread the love

पलामू। जिले में अबुआ आवास योजना से सभी योग्य लाभुकों को लाभांवित करने को लेकर उपायुक्त शशि रंजन गंभीर हैं। वे लगातार अबुआ आवास योजना की प्रगति की समीक्षा कर रहे है। अबुआ आवास योजना शिथिलता बरतने पर तीन प्रखंड समन्वयक व एक कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी चली गई। उपायुक्‍त ने इनका संविदा समाप्‍त करने का निर्देश दिया है।

उपायुक्‍त ने उप विकास आयुक्त शब्बीर अहमद को भी व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि कहीं भी इस योजना में किसी भी स्तर से शिथिलता न बरती जाये। उपायुक्त के निर्देश पर डीडीसी के नेतृत्व में आवास सेक्शन के पदाधिकारी व कर्मी देर रात व अवकाश के दिन भी कार्य कर रहें हैं, ताकि योग्य लाभुकों को आवास से संबंधित किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो।

इसके बावजूद कई प्रखंड समन्वयकों द्वारा अबुआ आवास के क्रियान्वयन में शिथिलता बरती जा रही है।इन  सभी कर्मियों के विरुद्ध उपायुक्त ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है। अबुआ आवास योजना के क्रियान्वयन में लगातार शिथिलता बरतने को लेकर उपायुक्त ने हैदरनगर, हुसैनाबाद व नवाबज़ार के आवास योजना के प्रखंड समन्वयक व सतबरवा के लेखापाल सह कंप्यूटर ऑपरेटर की संविदा समाप्त कर दी है।

संविदा समाप्त करने से पूर्व सभी कर्मियों से कई बार योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने को लेकर स्पष्टीकरण किया गया था। इसके साथ ही कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं होने की स्थिति में संविदा समाप्त करने की अंतिम चेतावनी भी दी गयी थी। इसके बावजूद इनके द्वारा कार्यों में प्रगति नहीं की गयी, जिसके फलस्वरुप सभी की संविदा समाप्त कर दी गयी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *