सीसीएल में गांधी जयंती पर स्वच्छता मित्र के बीच कई सामग्री वितरित

झारखंड
Spread the love

रांची। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर सीसीएल के सीएमडी नीलेन्दु कुमार सिंह ने महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किया। इस अवसर पर सीसीएल मुख्यालय सहित सभी क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। मौके पर पर निदेशक (वित्त) पवन कुमार सिंह, निदेशक (तकनीकी /संचालन) हरीश दुहान, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, कर्मी एवं बड़ी संख्या में सफाई मित्र उपस्थित थे। सभी ने बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

सीएमडी ने राष्ट्रपिता को स्मरण करते हुए कहा कि महात्मा गांधी का जीवन एक प्रेरणा है। उनके विचारों और कार्यों से हम सभी को सीखना चाहिए। उनके बताए हुए मूल्य, सादगी, सत्य एवं अहिंसा को सभी को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। उन्होंने सादगी और करुणा के प्रतीक लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए कहा कि हम सभी उनके ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे को सार्थक बनाये। राष्ट्र सेवा की शपथ लेते हुए उनके सपनों को साकार करें।

इस कार्यक्रम में सीसीएल के स्वच्छता मित्र के बीच जूट बैग, जूते, टी-शर्ट, दस्ताने, सैनिटाइज़र और मिठाई वितरित किए गए। श्री सिंह ने सीसीएल परिसर को साफ-सुथरा रखने में उनके योगदान के लिए आभार जताया।

ज्ञात हो कि आज भारत सरकार द्वारा संचालित #स्वच्छता ही सेवा अभियान का अंतिम दिवस भी था। यह स्वच्छता पखवाड़ा 17 सितंबर से आरंभ होकर 2 अक्टूबर, 2024 तक चला। इस दौरान मुख्यालय एवं सहित सभी क्षेत्रों में सफाई अभियान चलाकर विभिन्न सिटिजन सेंट्रिक जगह की सफाई की गई। कई विद्यालयों एवं सार्वजनिक जलाशयों की सफाई भी की गई।

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य कचरा, अपशिष्ट पदार्थों का निस्तारण एवं स्वच्छ परिवेश के लिए लोगों को जागरूक करना था। इस अभियान के दौरान ही  स्वच्छता मित्रों के स्वास्थ्य की जांच के लिए कई निशुल्क शिविर भी लगाए गए। पर्यावरण संरक्षण को समर्पित ‘एक पेड़ मां’ पहल के तहत पौधे भी लगाए गए।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj