एनसीबी और एटीएस की बड़ी कार्रवाईः छापेमारी में 1814 करोड़ रुपये की पकड़ी ड्रग्स, मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश अपराध
Spread the love

मध्य प्रदेश। मध्यप्रदेश  के भोपाल में शनिवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी ने गुजरात एटीएस की मदद से 1800 करोड़ रुपये कीमत की ड्रग्स पकड़ी है।

एनसीबी ने गुजरात एटीएस के साथ मिलकर शनिवार को एक फैक्ट्री में छापेमारी की। जहां फैक्ट्री में ड्रग्स बनाई जा रही थी। गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए इस खबर की सूचना दी।

यह ऑपरेशन गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी), दिल्ली का संयुक्त प्रयास था। सांघवी ने लिखा, ‘ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में भारी जीत के लिए गुजरात एटीएस और एनसीबी (ऑप्स), दिल्ली को बधाई!

हाल ही में, उन्होंने भोपाल में एक फैक्ट्री पर छापा मारा और एमडी और एमडी बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री जब्त की, जिसकी कुल कीमत 1814 करोड़ रुपये है।’

इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। आरोपियों की पहचान अमित प्रकाशचंद्र चतुर्वेदी, निवासी भोपाल, मध्यप्रदेश और सान्याल बाने, निवासी नासिक, महाराष्ट्र के रहने वाले हैं।

पुलिस ने इस ड्रग्स को भोपाल के नजदीक एक फैक्ट्री से बरामद किया गया है। यह फैक्ट्री बगरोदा गांव के इंडस्ट्रियल एरिया में है, जो कटारा हिल्स थाना इलाके में स्थित है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *