बीआईटी लालपुर के ‘साइफर सर्फर्स : द ट्रेजर हंट’ में शामिल हुए 160 प्रतिभागी

झारखंड
Spread the love

रांची। बीआईटी मेसरा, लालपुर के उद्यमिता और नवाचार सोसाइटी (ईआईएस) ने साइफर सर्फर्स : द ट्रेजर हंट की मेजबानी की। इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के 160 से अधिक उत्साही प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार को किया गया था।

शुरुआती दौर में 44 टीमों ने भाग लिया, जिन्हें दिमागी तेजी से चलने वाली पहेलियों और पहेलियों को हल करने की चुनौती दी गई। छात्रों ने मिलकर काम किया। विचार-विमर्श किया और अगले चरण में पहुंचने के लिए सहयोग किया। पहले दौर के बाद 12 टीमें विजयी हुईं।

प्रतिभागियों ने पूरे कैम्पस में दौड़ लगाई। जटिल सिफरों को हल किया। शारीरिक चुनौतियों को पूरा किया। ट्रिविया के जवाब दिए, जो उनकी गति और रचनात्मकता दोनों का परीक्षण करते थे। उत्साह का चरमोत्कर्ष में खुद का लोहा मनवाते हुए अंतिम पहेली को हल करने वाली पहली टीम ने जीत हासिल की, जिसका उनके साथियों ने ताली बजाकर स्वागत किया।

कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ। जहां बीआईटी मेसरा लालपुर कैम्पस के प्रोफेसर इन-चार्ज प्रोफेसर प्रणब कुमार ने विजेता टीम को पुरस्कार प्रदान किए। इस अवसर पर प्रोफेसर प्रणब ने उनके उत्साह और टीम वर्क की प्रशंसा की। उन्हें अपने भविष्य के उद्यमी उपक्रमों में समान रचनात्मकता, समस्या समाधान और सहयोग को लागू करने के लिए प्रोत्साहित किया।

डॉ जीपी मिश्रा और डॉ प्रशांत कुमार सिंह के निरंतर मार्गदर्शन और सलाह के लिए हृदय से आभार और प्रशंसा, जो कि सेमेस्टर की शुरुआत से ही हमारे साथ रहे हैं।  साइफर सर्फर्स की सफलता ने न केवल छात्रों की प्रतिस्पर्धी भावना को उजागर किया, बल्कि कैम्पस में एक मजबूत समुदायी भावना और सहयोग को भी बढ़ावा दिया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *