इस शख्स के इस्तीफे से टीएमसी में मचा हड़कंप, खुद ममता बनर्जी ने मनाने के लिए मिलाया फोन, जानें पूरा मामला

अन्य राज्य
Spread the love

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से उठाए गए कदम को ‘अपर्याप्त और काफी देर से उठाया गया’ बताकर जवाहर सरकार ने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया।

तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद जवाहर सरकार के इस्तीफे से पार्टी में हड़कंप मच गया है। खबरें हैं कि पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद सरकार से संपर्क साधा है और इस्तीफे पर विचार करने के लिए कहा है।

हालांकि, दोनों नेताओं के बीच बातचीत को लेकर टीएमसी ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। सांसद ने आरजी कर मामले पर राज्य सरकार के रवैये से नाराज होकर पद छोड़ने का एलान कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल सीएम बनर्जी ने जवाहर सरकार को कॉल किया था और फैसले पर दोबारा विचार करने की अपील की है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा है कि सरकार 11 सितंबर को राजधानी दिल्ली पहुंचेंगे और राज्यसभा सचिवालय में इस्तीफा सौंप देंगे।

बता दें कि, आरजी कर कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर की लाश मिली थी, जिनकी दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

रविवार को सीएम बनर्जी को पत्र लिखकर सरकार ने राजनीति और राज्यसभा की सदस्यता छोड़ने की बात कही है। उन्होंने आरजी कर अस्पताल की चिकित्सक से कथित दुष्कर्म व उसकी हत्या के मामले में राज्य सरकार की तरफ से उठाए गए कदम को ‘अपर्याप्त और काफी देर से उठाया गया’ बताया है।

पत्र में, जवाहर सरकार ने कहा कि राज्य सरकार से उनका ‘मोहभंग’ हो गया है, क्योंकि ऐसा लगता है कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार और नेताओं के एक वर्ग के बल प्रयोग की रणनीति के प्रति ‘बिल्कुल भी चिंतित नहीं’ है।