सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की हर्ष मांदर, ज्यां द्रेज की याचिका, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने हर्ष मांदर, ज्यां द्रेज की याचिका खारिज कर दी। सुनवाई के दौरान कड़ी टिप्‍पणी भी की। याचिकाकर्ताओं के वकील प्रशांत भूषण थे।

सुप्रीम कोर्ट में हर्ष मांदर, ज्यां द्रेज, निखिल डे समेत 11 लोगों ने याचिका दायर की थी। याचिका में भारत से इजराइल को हथियार सप्लाई रुकवाने की मांग की गई थी। कहा था कि भारत सरकार निजी कंपनियों से इजराइल को सैन्य समान देने से रोके।

इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 10 सितंबर को सुनवाई हुई। कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी। याचिकाकर्ताओं के वकील प्रशांत भूषण का कहना था कि इजराइल गाजा में नरसंहार कर रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश की बेंच ने कहा कि हम विदेश नीति में दखल नहीं देते। क्या हम सरकार से कहेंगे कि रूस से पेट्रोल नहीं ले या मालदीव से सारा निवेश वापस ले ले?

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj