Ranchi: विधायक सरयू राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज, करोड़ों रुपये के घोटाले का है आरोप, जानें पूरा मामला

अपराध देश
Spread the love

रांची। बड़ी खबर आयी है, जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय विधायक सरयू के खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में पैसे के गबन को लेकर एफआईआर दर्ज करवायी गयी है। मनोज सिंह नाम के व्यक्ति ने आहार पत्रिका से जुड़े मामले में सरयू राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

अरगोड़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले मनोज सिंह ने अरगोड़ा थाने में दिए अपने आवेदन में लिखा है कि सरयू राय जो पूर्व कैबिनेट मंत्री हैं। सर्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले में मंत्री रहे सरयू राय ने आम जनता को अधिकारों के प्रति जागरुकता लाने के नाम पर प्रत्येक माह बुलेटिन आहार पत्रिका के मुद्रण, प्रकाशन और वितरण के लिए अपने नजदीकी और विश्वासियों को 3.38 करोड़ का अवैध भुगतान किया।

आवेदन में मनोज सिंह ने आरोप लगाया है कि पत्रिका के प्रकाशन के लिए कोई टेंडर भी नहीं निकाला गया। पूरे मामले में पैसे के गबन को दबाने के लिए पूर्व मंत्री ने अपने जान पहचान के लोगों को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के पद पर नियुक्त कर विभागीय निदेशकों के दिशा निर्देशों की अवहेलना कर मामले को रखा दफा करवाने का भी प्रयास किया।

आवेदन में यह भी लिखा है कि साल 2015 में सरयू राय ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी। सरयू राय खाद्य सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के विभागीय मंत्री के रूप में नियुक्त हुए थे। एक सोची समझी साजिश के तहत लोगों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने के नाम पर खाद्य सुरक्षा, केरोसिन तेल वितरण, शिकायत, समाधान आदि के संबंध में आहार के प्रकाशन की सिफारिश की गई थी। जिसे मंत्री के रूप में सरयू राय ने अनुमोदन के लिए प्रशाखा पदाधिकारी अपर सचिव और विभागीय सचिव को अनुशंसा भी की थी।

मनोज सिंह के लिखित आवेदन पर अरगोड़ा थाने में केस नंबर 228/ 24 दर्ज कर लिया गया है। अरगोड़ा पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *