प्रधानमंत्री 15 सितंबर को झारखंड 20 हजार लोगों को देंगे घर

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर झारखंड आ रहे हैं। वह जमशेदपुर आएंगे। इस क्रम में वह झारखंड के 20 हजार लोगों को घर देंगे। वंदे भारत ट्रेन की सौगात भी देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झारखंड के लाभार्थियों को, 16 सितंबर को गुजरात और 17 सितंबर, 2024 को ओड़िशा से अन्य सभी राज्यों के प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों को पहली किस्त हस्तांतरित करेंगे। रोटी, कपड़ा और मकान गरीब की बुनियादी जरूरत है।

प्रधानमंत्री जमशेदपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना.ग्रामीण के कार्यक्रम में 2 करोड़ नई सुविधा संपन्न घरों के आवंटन का शुभारम्भ करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में झारखंड के लगभग 20 हजार लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरण देंगे। इसके अतिरिक्त 5 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि सीधा लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में सिंगल क्लिक के जरिए ट्रांसफर करेंगे।

साथ ही, प्रधानमंत्री 46 हज़ार लाभार्थियों के नव निर्मित घरों का गृह प्रवेश करेंगे। वर्तमान वित्तीय वर्ष में झारखंड को 1,13,195 आवासों का लक्ष्य दिया गया है, जिसके समक्ष 187.79 करोड़ रुपये की राशि जारी की जा चुकी है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj