फ्लोरिडा में फिर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फिर चलीं गोलियां, जानें पूरा मामला

दुनिया
Spread the love

वाशिंगटन। बड़ी खबर फ्लोरिडा से आई है, जहां अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नजदीक गोलियां चलने की खबर है, हालांकि वह पूरी तरह सुरक्षित हैं। ट्रंप की प्रचार टीम और खुफिया सेवा ने यह जानकारी दी।

यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह गोलीबारी अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन के उम्मीदवार को निशाना बनाकर की गई थी या नहीं। अमेरिका खुफिया सेवा ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है और घटना अपराह्न करीब दो बजे की है। इसके अनुसार, ‘‘पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं।” 

फ्लोरिडा के पाम बीच काउंटी शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता के अनुसार, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार एवं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस दोनों को इस जांच के बारे में जानकारी दे दी गई है और उन्हें इस बारे लगातार ताजा जानकारी दी जाएगी। व्हाइट हाउस की तरफ से कहा गया कि उन्हें यह जानकर ‘‘राहत” मिली है कि ट्रंप सुरक्षित हैं। 

बता दें कि, इससे पहले पेनसिल्वेनिया में 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप (78) को निशाना बनाते हुए एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की थी।

इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी, जबकि रैली में शामिल एक व्यक्ति मारा गया था और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। ट्रंप इस सप्ताहांत में वेस्ट कोस्ट के दौरे से फ्लोरिडा लौटे थे। प्रचार टीम ने इस मामले में तत्काल अतिरिक्त जानकारी नहीं दी है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *